Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Corona : 738 नए मरीज मिले, सीएम अमरिंदर ने लोगों से की दिवाली पर दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील

पंजाब में कोरोना वायरस के दूसरे चरण के आहट के संकेत मिल रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। यहां पिछले 24 घंटों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 17 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 4,428 हो गई।

punjab corona : 738 नए मरीज मिले, सीएम अमरिंदर ने लोगों से की दिवाली पर दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील
X

पंजाब कोरोना वायरस

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस के दूसरे चरण के आहट के संकेत मिल रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा दर्ज किया जा रहा है। यहां पिछले 24 घंटों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 17 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 4,428 हो गई। वहीं, संक्रमण के 738 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,40,605 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, मोहाली में संक्रमण के 124, जालंधर में 113 और लुधियाना में 85 नए मामले सामने आए। राज्य में अब तक 1,30,406 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में अब 5,771 मरीजों का इलाज चल रहा है।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की कि वे दीवाली और बंदी छोड़ दिवस त्योहारों को पर्यावरण हितैषी उपायों और कोविड-19 दिशा-निर्देशों पर अमल के साथ मनाए। एक आधिकारिक बयान के अनुसार सिंह ने लोगों को त्योहारों पर बधाई देते हुए उनसे घरों में परिवार के साथ रहते हुए कोविड-19 दिशा-निर्देशों पर अमल के साथ जश्न मनाने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से अपने घरों को रोशन करने और सामाजिक दूरी के नियम पर अमल का आह्वान किया। बंदी छोड़ दिवस सन 1620 में 52 राजाओं के साथ छठे सिख गुरु, गुरु हरगोबिंद की मुगलों की जेल से ऐतिहासिक रिहाई के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। मुख्यमंत्री ने लोगों से पटाखे फोड़ने से भी परहेज करने का आग्रह किया। हालांकि राज्य सरकार ने इस संबंध में दो घंटे की छूट दी ताकि प्रदूषण को नियंत्रण में रखा जा सके क्योंकि प्रदूषण से कोविड-19 का खतरा बढ़ जाता है।

Next Story