Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीजेपी का कौन वरिष्ठ नेता कर रहा है कांग्रेसी विधायकों से संपर्क ?

डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, कमलनाथ ने बुलाई 90 विधायकों की बैठक। पढ़िए पूरी खबर-

बीजेपी का कौन वरिष्ठ नेता कर रहा है कांग्रेसी विधायकों से संपर्क ?
X

भोपाल। मध्यप्रदेश के राजनीतिक इतिहास में यह पहला अवसर है जब किसी एक राजनीतिक दल के विधायकों ने इतनी बड़ी संख्या में अपनी पार्टी नेतृत्व के प्रति अविश्वास दिखाया है। ज्यो तिरादित्य़ सिंधिया के समर्थन में 22 विधायकों द्वारा कांग्रेस छोड़ने के बाद से शुरु हुई भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। अर्थात उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश में जोड़-तोड़ की राजनीति जारी है। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी में डैमेज कंट्रोल करने की ठान ली है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भोपाल निवास में आज शाम 7 बजे होगी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस के 90 विधायक शामिल होंगे। बैठक में कमलनाथ विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। इसके अलावा बैठक में उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। विधायकों की नाराजगी पर भी इस बैठक में चर्चा होगी और विधायकों से पूछा जाएगा कि बीजेपी के कौन वरिष्ठ नेता आप लोगों से संपर्क कर रहे हैं।

बता दें हाल ही में बुरहानपुर के नेपानगर विधानसभा से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर ने इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों के बाद सुमित्रा देवी भी भाजपा में शामिल हो गईं। इस इस्तीफे के बाद से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। इसी के साथ अब 26 विधानसभा सीटें खाली हो गई है, जिन पर उपचुनाव होना है।

इससे पहले छतरपुर की बड़ामलहरा विधानसभा सीट से विधायक रहे प्रदुम्नन सिंह लोधी ने इस्तीफा दे दिया था और भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। इसके बाद भाजपा ने भी लोधी को तोहफे के रुप में कैबिनेट मंत्री का दर्जा देते हुए नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

और पढ़ें
Next Story