Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बारिश के आसार, ओलावृष्टि की भी संभावना

एक साथ तीन सिस्टम के एक्टिव होने से अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने जा रहा है। जल्दी एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा, जिसके चलते देर शाम बादल छाने और 29 दिसंबर तक प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने के आसार हैं। वही ग्वालियर-चंबल संभाग के कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। एमपी मौसम विभाग ने सभी जिलों के शुष्क रहने की संभावना जताई है, हालांकि 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

मध्यप्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बारिश के आसार, ओलावृष्टि की भी संभावना
X

भोपाल। एक साथ तीन सिस्टम के एक्टिव होने से अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update ) का मिजाज एक बार फिर बदलने जा रहा है। जल्दी एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा, जिसके चलते देर शाम बादल छाने और 29 दिसंबर तक प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें (Rain) पड़ने के आसार हैं। वही ग्वालियर-चंबल संभाग के कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने सभी जिलों के शुष्क रहने की संभावना जताई है, हालांकि 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

बादल छाने और बारिश के आसार

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर में मौजूद है और आज एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने वाला है। इसके अतिरिक्त दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग मे एक चक्रवात बना हुआ है। इन तीनों सिस्टमों के प्रभाव से देर शाम बादल छाने के आसार हैं और फिर सोमवार को प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश के आसार बनेंगे।सबसे ज्यादा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभागों में देखने को मिलेगा।सोमवार को ग्वालियर, चंबल, सागर संभागों के जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

तीन दिन तक होगी हल्की बारिश

27 व 28 दिसंबर को मावठ की बारिश हो सकती है और नमी बढ़ने से कोहरा छाएगा । तीन दिन तक हल्की बारिश होगी। इंदौर में 28 को 29 दिसंबर को हल्की बारिश होने की संभावना और 31 दिसंबर के बाद कोहरे के आसार है। दतिया, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर में बारिश के साथ ओलों की बौछार हो सकती है और ग्वालियर, मुरैना में बारिश होगी। भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद संभागों के जिलों में भी बूंदाबांदी हो सकती है। मंगलवार-बुधवार को पूरे प्रदेश में बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले पड़ने की आशंका है।

और पढ़ें
Next Story