Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईवीएम और मतपेटियों को पानी से बचाने खरीदी जाएगी दो लाख रुपए की पन्नी

नगर निगम और पंचायत चुनाव में बारिश को देखते हुए इस बार राज्य निर्वाचन आयोग ने मतपेटी और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पानी से बचाने के लिए पॉलिथिन खरीदने का फैसला लिया है। मतपेटी के लिए प्रति पेटी 80 रुपए और ईवीएम मशीन के लिए प्रति मशीन 50 रुपए की पॉलिथिन खरीदी जाएगी।

ईवीएम और मतपेटियों को पानी से बचाने खरीदी जाएगी दो लाख रुपए की पन्नी
X

मतपेटी और ईवीएम को बरसात से बचाने खरीदी जाएगी पॉलीथिन

भोपाल। नगर निगम और पंचायत चुनाव में बारिश को देखते हुए इस बार राज्य निर्वाचन आयोग ने मतपेटी और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पानी से बचाने के लिए पॉलिथिन खरीदने का फैसला लिया है। मतपेटी के लिए प्रति पेटी 80 रुपए और ईवीएम मशीन के लिए प्रति मशीन 50 रुपए की पॉलिथिन खरीदी जाएगी। बारिश होने पर इन पॉलिथिन का उपयोग किया जाएगा, जिससे मतपेटी और ईवीएम को बचाया जा सके।

पंचायत चुनाव में एक मतदाता के लिए चार पर्ची के हिसाब से 3 लाख 25 हजार 106 मतदाताओं को लगेंगी, जिसकी कीमत 1425 रुपए की 5 हजार ह। इसी तरह करीब लाख 70 हजार 500 रुपए की मतदाता पर्ची भोपाल पंचायत चुनाव में छापी जाएंगी। इधर पंचायत चुनाव में उेढ़ सौ बसों का अधिग्रहण किया जाना है। इसके साथ 12 मैजिक और चार ट्रक भी अधिग्रहित किए जाएंगे। जिसका खर्च निर्वाचन आयोग वहन करेगा। चुनाव की निगरानी के लिए 65 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए है। जो वाहनों से घूमकर मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। उपजिला निर्वाचन अधिकारी संजय श्रीवास्तव का कहना है कि पंचायत और नगर निगम चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई ह। 25 जून को होने वाले मतदान के लिए 23 जून को पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी। जबकि शहरी क्षेत्र में 24 जून को पार्टियां जाएंगी।

और पढ़ें
Next Story