Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कटनी में 17 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन, कालाबाजारी पर प्रशासन सख्त

दरअसल 1 दिन पूर्व ही कटनी कलेक्टर ने 3 दिन का नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी किया था लेकिन आज फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

कटनी में 17 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन, कालाबाजारी पर प्रशासन सख्त
X

कटनी। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कई हिस्सों में पूर्णबंदी का दौर अब भी जारी है। इसी क्रम में कोरोना-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए कटनी कलेक्टर ने भी कटनी में 17 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन कर दिया है। दरअसल 1 दिन पूर्व ही कटनी कलेक्टर ने 3 दिन का नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी किया था लेकिन आज फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन में केवल अति आवश्यक वस्तु ही लोगों को उपलब्ध हो पाएगी। इसके साथ ही लोगों में इसका पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा आस्थाई जेल भी बनाई गई है, जिसमें लॉकडाउन के उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा। वहीं कटनी कलेक्टर ने भी साफ निर्देश दे दिए हैं कि अगर इस लॉकडाउन में किसी वस्तु को लेकर कालाबाजारी होती है, तो उसके ऊपर भी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन और अन्य विभाग के द्वारा तैयारियां की जा रही है कि लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की किसी कोई दिक्कत ना आए। इसके साथ ही अस्पताल में भी पर्याप्त बेड की व्यवस्था की गई है, साथ ही इस लॉकडाउन में त्योहारों को देखते हुए यह निर्णय भी लिया गया है कि कोविड-19 के चलते किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं रहेगी।

Next Story