Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

70 करोड़ के ड्रग्स मामले में दो गिरफ्तार, मुंबई ब्लास्ट और गुलशन कुमार हत्याकांड से जुड़ा है कनेक्शन

इनमें एक 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट का आरोपी रह चुका है, दूसरा गुलशन कुमार हत्याकांड में शामिल गैंग का सदस्य है। पढ़िए पूरी खबर-

70 करोड़ के ड्रग्स मामले में दो गिरफ्तार, मुंबई ब्लास्ट और गुलशन कुमार हत्याकांड से जुड़ा है कनेक्शन
X

इंदौर। 70 करोड़ ड्रग्स मामले में एडीजी योगेश देशमुख ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में इंदौर पुलिस ने मुंबई और नासिक से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। खास बात है कि इनमें एक 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट का आरोपी रह चुका है। वहीं, दूसरा गुलशन कुमार हत्याकांड में शामिल गैंग का सदस्य है। आरोपी अयूब इब्राहिम कुरैशी और वसीम हैं।

नासिक निवासी वसीम खान अबू सलेम की गैंग का पुराना सदस्य रहा है। वहीं अय्यूब कुरैशी को 1993 बम कांड में 5 साल की सजा हुई थी उसके बाद वह ड्रग्स का काम करने लगा।

एडीजी योगेश देशमुख ने बताया, ड्रग्स मामले में पकड़ाए आरोपियों में से रईस नाम के एक आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही थी। उसकी निशानदेही पर इंदौर पुलिस ने पिछले 20 दिनों से मुंबई में डेरा डाले थी। अयूब इब्राहिम कुरैशी 1993 मुंबई ब्लास्ट में भी आरोपी रह चुका है। वह इसी मामले में 5 साल की सजा भी काट चुका है। वह बांद्रा रेलवे स्टेशन में पार्किंग का काम संभाल रहा था। वहीं, दूसरा आरोपी वसीम अबू सलीम गैंग से ताल्लुक रखता है। अबू सलीम गैंग का नाम टीसीरीज के गुलशन कुमार हत्याकांड में आया था। पुलिस के मुताबिक अयूब को मुंबई और वसीम को नासिक से पकड़ा गया है।


Next Story