Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सात साल से बंजर पड़ी जमीन, दबंगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रास्ता रोका

दबंगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर एक किसान के खेत का रास्ता बंद कर दिया, जिसकी वजह से किसान पिछले सात साल से जमीन पर खेती नहीं कर पा रहा है। ऐसे में उसकी जमीन बंजर हो गई है।

सात साल से बंजर पड़ी जमीन, दबंगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रास्ता रोका
X

- किसान ने कलेक्टर से लगाई मदद की गुहार

भोपाल। दबंगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर एक किसान के खेत का रास्ता बंद कर दिया, जिसकी वजह से किसान पिछले सात साल से जमीन पर खेती नहीं दबंगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर एक किसान के खेत का रास्ता बंद कर दिया, जिसकी वजह से किसान पिछले सात साल से जमीन पर खेती नहीं कर पा रहा है। ऐसे में उसकी जमीन बंजर हो गई है।कर पा रहा है। ऐसे में उसकी जमीन बंजर हो गई है। किसान ने रास्ता खुलवाने के लिए हुजूर एसडीएम के यहां गुहार लगाई, जिसके बाद दबंगों का कब्जा हटाने का आदेश भी हुआ, लेकिन आदेश पर अब तक अमल नहीं हो पाया है। रास्त बंद होने से दुखी किसान ने शुक्रवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया को शिकायती आवेदन पेश कर मदद की गुहार लगाई।

नांदनी निवासी अचल सिंह नागर और उसके पिता रामनारायण नागर ने बताया कि गांव के दबंग हुकुम सिंह ने किसान के खेत से लगी सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। वह इस जमीन से किसान को निकलने नहीं दे रहा है। इस मामले में किसान ने तत्कालीन हुजूर एसडीएम क्षितिज शर्मा के यहां केस दर्ज कराया था, जिसमें सुनवाई के बाद सरकारी जमीन से हुकुम का कब्जा हटाने के आदेश जारी किए थे। बावजूद इसके अब तक कब्जा नहीं हटाया गया है। शुक्रवार को कलेक्टोरेट पहुंचे किसान ने बताया कि सात साल से खेती नहीं करने की वजह से परिवार कर्ज तले दब गया है, ऐसे में परिवार के आगे खुदकुशी करने का संकट खड़ा हो गया है।

और पढ़ें
Next Story