Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायत चुनाव का दूसरा चरण: मतदान के दौरान पथराव, तोड़फोड़, फायरिंग के साथ चले लाठी-डंडे, नरेंद्र कुशवाह नजरबंद, जबरदस्त वोटिंग

मप्र के 47 जिलों के 106 जनपद पंचायतों में आज सुबह से ही मतदान चल रहा है। मतदान के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है। कुछ जगहों पर मतदान के दौरान अनियमितता की शिकायते हुई हैं। कई स्थानों से लड़ाई झगड़े, फायरिंग तक की खबर मिली है। भिंड जिले में एक मतदान केंद्र पर फायरिंग की गई है। छतरपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य की एक प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। रतलाम में एक सरपंच प्रत्याशी के लापता होने की बात सामने आई है। अनूपपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो गुटों में विवाद के बाद लाठी-डंडे चले हैं। भिंड में भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह को नजरबंद कर लिया गया है।

पंचायत चुनाव का दूसरा चरण: मतदान के दौरान पथराव, तोड़फोड़, फायरिंग के साथ चले लाठी-डंडे, नरेंद्र कुशवाह नजरबंद, जबरदस्त वोटिंग
X

भिंड जनपद में भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह को पुलिस ने किया नजरबंद।

भोपाल। मप्र के 47 जिलों के 106 जनपद पंचायतों में आज सुबह से ही मतदान चल रहा है। मतदान के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है। अधिकांश जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान की खबरें हैं, हालाकि कुछ जगहों पर मतदान के दौरान अनियमितता की शिकायते हुई हैं। कई स्थानों से लड़ाई झगड़े, फायरिंग तक की खबर मिली है। भिंड जिले में एक मतदान केंद्र पर फायरिंग की गई है। छतरपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य की एक प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। रतलाम में एक सरपंच प्रत्याशी के लापता होने की बात सामने आई है। अनूपपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो गुटों में विवाद के बाद लाठी-डंडे चले हैं। भिंड में भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। इस बीच अच्छे मतदान की भी खबर है। प्रारंभ में 11 बजे तक की लगभग 35 फीसदी मतदान हो चुका था।

भिंड जिले में फायरिंग, दो घायल

भिंड जिले के फूप थाना क्षेत्र के सराय ग्राम पंचायत के नईगढ़ी मतदान केंद्र पर फायरिंग की सूचना है। करीब आधा दर्जन बदमाशों ने फायरिंग की है। दूसरे गांव के लोगों ने आकर मतदान को प्रभावित करने की भी कोशिश की है। मतदाताओं में दहशत का माहौल है। सुरपुरा के बिजोरा पोलिंग बूथ पर भी 3 से 4 राउंड फायरिंग की सूचना है। घटना में दो लोगों के घायल होने की खबर है। इससे पहले भी पहले चरण में खूब उपद्रव हुआ था।

वोट डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद

अनूपपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो गुटों में विवाद होने से लाठी-डंडे चले हैं। अपने-अपने गुट के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने को लेकर विवाद होने की जानकारी मिली है। मौके पर डीएसपी सहित स्थानीय चौकी पुलिस की टीम पहुंच गई है।

प्रत्याशी की गाड़ी में की गई तोड़फोड़

छतरपुर जिले भगवा जिला पंचायत सदस्य वार्ड क्रमांक 21 के प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है। कई और जिलों में मतदान को प्रभावित करने की खबर है, हालांकि निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के चाक-चौबंद की है। इससे कुछ जगहों को छोड़कर ज्यादातर जिलों में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। मतदान में महिलाओं ने काफी बड़ी संख्या में मतदान किए है।

और पढ़ें
Next Story