Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भोपाल में बारिश: ओवर फ्लो हो सकता है हलाली डेम, गत वर्ष पहले भरने वाला केरवा डेम अब तक खाली, कल के बाद थमेगा बारिश का दौर

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बारिश के कारण भदभदा, कलियासाेत और कोलार डेम छलक चुके हैं। सभी के गेट हर रोज खोलना पड़ रहे हैं। भोपाल के पास स्थित हलाली डेम का जल स्तर भी लगातार बढ़ रहा है। आज वह भी ओवर फ्लो हो सकता है। अकेला केरवा डेम ऐसा है जो अब भी तीन फीट से ज्यादा खाली है, इसके गेट अब तक नहीं खुले जबकि पिछले साल सबसे पहले यह डेम ही भरा था और सबसे पहले इसके गेट ही खोलना पड़े थे।

भोपाल में बारिश: ओवर फ्लो हो सकता है हलाली डेम, गत वर्ष पहले भरने वाला केरवा डेम अब तक खाली,  कल के बाद थमेगा बारिश का दौर
X

भोपाल के हलाली बांध का जलस्तर ढाई फीट बढ़ गया है। बांध के आज ओवरफ्लो होने की संभावना है।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बारिश के कारण भदभदा, कलियासाेत और कोलार डेम छलक चुके हैं। सभी के गेट हर रोज खोलना पड़ रहे हैं। भोपाल के पास स्थित हलाली डेम का जल स्तर भी लगातार बढ़ रहा है। आज वह भी ओवर फ्लो हो सकता है। अकेला केरवा डेम ऐसा है जो अब भी तीन फीट से ज्यादा खाली है, इसके गेट अब तक नहीं खुले जबकि पिछले साल सबसे पहले यह डेम ही भरा था और सबसे पहले इसके गेट ही खोलना पड़े थे।

नदिया उफान पर, कल के बाद राहत संभव

राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, बुंदेलखंड, बघेलखंड और ग्वालियर-चंबल बेल्ट में लगातार चार दिन से बारिश जारी है। भोपाल में रातभर पानी गिरा। सुबह से भी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हो रही है। प्रदेश की प्रमुख नदिया उफान पर हैं। मौसम विभाग के अनुसार 27 जुलाई के बाद बारिश से राहत मिल सकती है। अगले 24 घंटे के लिए भोपाल और उसके आसपास के साथ ही ग्वालियर-चंबल व महाराष्ट्र से सटे जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है। मालवा-निमाड़ के इंदौर और उज्जैन समेत कई जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। अगले 24 घंटे के लिए रायसेन, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, देवास, आगर मालवा, रतलाम, शाजापुर, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट, नरसिंहपुर और मंडला में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। शेष मध्यप्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है।

और पढ़ें
Next Story