Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IIMC के महानिदेशक बने प्रो. संजय द्विवेदी, एक साल से था पद खाली

संजय द्विवेदी को अगले 3 साल के लिए डीजी आईआईएमसी नियुक्त किया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

IIMC के महानिदेशक बने प्रो. संजय द्विवेदी, एक साल से था पद खाली
X

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय प्रभारी कुलपति और रजिस्ट्रार संजय द्विवेदी अब दिल्ली के भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक होंगे। संजय द्विवेदी को आईआईएमसी का डायरेक्टर जनरल बनाने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। उन्हें अगले 3 साल के लिए डीजी आईआईएमसी नियुक्त किया गया है। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक कैबिनेट ने इस नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है। उनका मुख्यालय नई दिल्ली होगा।

आईआईएमसी के डीजी का पद बीते एक साल से खाली था, जिस पर अब प्रो. द्विवेदी पदभार संभालेंगे। प्रोफ़ेसर संजय द्विवेदी लंबे समय से माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में जनसंपर्क विभाग और बाद में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष भी रहे हैं। वह मीडिया विमर्श पत्रिका के कार्यकारी संपादक भी हैं। इसके साथ ही 25 पुस्तकों का लेखन और संपादन भी कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बनने के बाद में द्विवेदी के मुश्किल भरे दिन शुरू हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि संजय द्विवेदी लंबे समय तक सक्रिय पत्रकारिता में रहे। वे दैनिक भास्कर, हरिभूमि, नवभारत, स्वदेश, इंफो इंडिया डाट काम और छत्तीसगढ़ के पहले सेटलाइट चैनल जी-24 छत्तीसगढ़ जैसे मीडिया संगठनों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं।

Next Story