Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खरगोन में भी जहरीली शराब का जखीरा, दो मौतों के बाद एक्शन मोड में प्रशासन

जब्त शराब और स्प्रिट की अनुमानित कीमत करीब चार लाख रुपये बताई जा रही है, एक आरोपी को गिरफ्त में लिया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

खरगोन में भी जहरीली शराब का जखीरा, दो मौतों के बाद एक्शन मोड में प्रशासन
X

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन आबकारी विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर जिले की महाराष्ट्र सीमा से लगे पलोना गांव से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब व स्प्रिट जब्त किया है। जब्त शराब और स्प्रिट की अनुमानित कीमत करीब चार लाख रुपये बताई जा रही है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्त में लिया गया है।

मुरैना ने जहरीली शराब मामला सुर्खियों में आने के साथ ही खरगोन जिले के देवला गांव में शराब पीने के बाद तबियत बिगड़ने से हुई दो लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन एक्शन मोड़ में नज़र आ रहा है। अवैध शराब के खिलाफ पुलिस व आबकारी अमला लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी के तहत गुरुवार को सयुंक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है।

जिला आबकारी अधिकारी मनीष खरे ने बताया कि कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के निर्देश और मार्गदर्शन में पुलिस और आबकारी अमला सतत कार्रवाई कर रहा है।

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद भीकनगांव सर्कल में महाराष्ट्र सीमा स्थित पलोना गांव में कार्रवाई की गई। पुलिस व आबकारी विभाग की सयुंक्त दबिश में 4 लाख रुपये मूल्य की 107 पेटी विदेशी शराब जब्त की गई। जब्त शराब में 51 पेटी बॉम्बे विस्की बिना होलोग्राम की होकर स्प्रिट से बनी हुई है और 55 पेटी बियर शामिल है। आबकारी अधिकारी ने बताया कि आरोपी साहिबा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि जनवरी माह में अब तक विभाग ने अवैध शराब के कुल 4 हजार केस बनाये हैं। इस कार्रवाई में 50 वाहन भी जब्त किए गए हैं। छोटी-बड़ी सभी कार्यवाईयों मे देशी शराब, हाथ भट्टी शराब सहित बड़ी मात्रा में महुआ लहान जब्त किया गया है।

Next Story