Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी के खिलाफ याचिका दायर, दंपत्ति ने की कृषि कानून वापस लेने की मांग

भारतीय गरीब पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्टेनली और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि स्टेला लुइस ने याचिका में कहा है कि- 'किसान विरोधी तीनों कानून वापस ले लिए जाएं। पढ़िए पूरी खबर-

PM मोदी के खिलाफ याचिका दायर, दंपत्ति ने की कृषि कानून वापस लेने की मांग
X

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ याचिका दायर कर ली गई है। दरअसल जबलपुर निवासी स्टेनली जॉन लुईस व उनकी पत्नी शशि स्टेला लुईस ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ याचिका दायर की है। भारतीय गरीब पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्टेनली और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि स्टेला लुइस ने याचिका में कहा है कि- 'किसान विरोधी तीनों कानून वापस ले लिए जाएं। साथ ही जिन किसानों ने आंदोलन करते हुए प्राण गंवाए हैं, उनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की राहत राशि प्रदान की जाए। शहीद किसान मेमोरियल भी बनाया जाए। याचिका दायर करने वाले दंपति को उच्च स्तरीय सुरक्षा दिए जाने की भी मांग की गई है।'

जानकारी के मुताबिक याचिका पर सुनवाई के दौरान स्टेनली ही कोर्ट में पैरवी करेंगे। याचिका पर जल्द सुनवाई की संभावना जताई जा रही है। बता दें इससे पहले भी स्टेनली इसी तरह की याचिकाएं दायर करने के लिए चर्चित रहे हैं।

गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसान आंदोलन को 4 महीने हो गए हैं। इस आन्दोलन में कई किसानों ने अपने प्राणों की आहुति भी दी है।

इसके पहले भारतीय गरीब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्टेनली जॉन लुईस ने मोदी द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान 15-15 लाख रुपए हर नागरिक के खाते में दिए जाने के मुद्दे को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

Next Story