Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर सक्रिय हुआ मानसून, मध्यप्रदेश के आधे हिस्से में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट, आज भोपाल-इंदौर में झमाझम के आसार

तीन-चार दिन की शांति के बाद कल बुधवार से मानसून फिर सक्रिय हो गया है। कल की बारिश से जबलपुर में नाले उफान पर आ गए और छतरपुर में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के आधे हिस्से के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर दिया है। आज भोपाल और इंदौर में सुबह से बादल छा गए हैं और यहां भी झमाझम बारिश के आसार हैं।

फिर सक्रिय हुआ मानसून, मध्यप्रदेश के आधे हिस्से में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट, आज भोपाल-इंदौर में झमाझम के आसार
X

प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल। तीन-चार दिन की शांति के बाद कल बुधवार से मानसून फिर सक्रिय हो गया है। कल की बारिश से जबलपुर में नाले उफान पर आ गए और छतरपुर में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के आधे हिस्से के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी कर दिया है। आज भोपाल और इंदौर में सुबह से बादल छा गए हैं और यहां भी झमाझम बारिश के आसार हैं। ग्वालियर में भी बुधवार शाम तेज बारिश हुई। जिससे कई बस्तियों में पानी भर गया।

चार दिन तक यहां तेज बारिश

दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने पर अब इसकी उत्तरी सीमा विदिशा, रतलाम, शिवपुरी, रीवा से गुजर रही है। इसी कारण बघेलखंड, महाकौशल और बुंदेलखंड में जमकर बारिश हुई। अगले 4 दिन तक इन क्षेत्रों में ऐसी ही बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभाग के इलाकों सहित मालवा-निमाड़ के कुछ जिलों में बारिश का यलो अलर्ट (तेज बारिश) है। रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, छतरपुर और निवाड़ी में भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


और पढ़ें
Next Story