Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिरी दिन दस उम्मीदवारों ने भरे महापौर के नामांकन

सात साल बाद हो रहे नगर निगम चुनाव में इस बार महापौर पद के लिए 12 महिलाएं चुनाव मैदान में है। नामांकन जमा करने के आखिरी दिन शनिवार को दस महिलाओं ने राजनैतिक दल और निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किए।

आखिरी दिन दस उम्मीदवारों ने भरे महापौर के नामांकन
X

12 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव, 20 को होगी नामांकन की जांच

22 को दोपहर तीन बजे तक नामांकन ले सकेंगे वापस

भोपाल। सात साल बाद हो रहे नगर निगम चुनाव में इस बार महापौर पद के लिए 12 महिलाएं चुनाव मैदान में है। नामांकन जमा करने के आखिरी दिन शनिवार को दस महिलाओं ने राजनैतिक दल और निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किए। अब 20 जून को इन नामांकन की जांच की जाएगी। जिसके बाद 22 जून दोपहर 3 बजे तक नामांकन की कमियों को दूर किया जा सकेगा। इसके बाद चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों की तादाद 12 होने से यह तय हो गया है कि महापौर के चुनाव में सिर्फ एक बैलेट यूनिट लगाई जाएगी। जिसमें 16 उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह सेट किए जा सकत है।

सबसे पहले भाजपा की महापौर उम्मीदवार मालती राय ने नामांकन दाखिल किया था। इसके बाद दूसरे दिन शुक्रवार को मालती राय और कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार विभा पटेल ने भी दो नामांकन दाखिल किए। शनिवार को नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन दस उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा कराए है। इस बार महापौर उम्मीदवार पिछड़ा वर्ग महिला चुनी जानी है।

- इन महिलाओं ने जमा कराए नामांकन

भाजपा से मालती राय और मंजू दायमा ने नामांकन दाखिल किए है। कांग्रेस से विभा पटेल और ज्योति मंडलिक, आम आदमी पार्टी से रईसा मलिक और रानी विश्वकर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किए है। पार्टी जिसे बी फार्म देगी उसे पार्टी का चुनाव चिन्ह दिया जाएगा। दूसरा उम्मीदवार आॅटोमेटिक निर्दलीय हो जाएगा। आम भारतीय पार्टी फरहीन खान, बहुजन समाज पार्टी प्रिया मकवाना, जय लोक पार्टी संगीता प्रजापति, जनता दल यूनाइटेड मंजू यादव और निर्दलीय के रूप में लेखा जायसवाल और सीमा नाथ ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।

और पढ़ें
Next Story