Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब भोपाल की जामा मस्जिद में शिव मंदिर होने का दावा, गृह मंत्री को ज्ञापन देकर सर्वे कराने की मांग, जरूरत पड़ी तो कोर्ट जाएगा यह संगठन

काशी, मथुरा के बाद अब भोपाल में भी मंदिर-मस्जिद को लेकर विवाद की नींव पड़ रही है। संस्कृति बचाओ मंच के चंद्रशेखर तिवारी ने दावा किया है कि भाजपा की जामा मस्जिद के अंदर शिव लिंग मौजूद है क्योंकि यहां पहले शिव मंदिर था। तिवारी ने मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन देकर इसका सर्वे कराने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ी तो वे इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे।

अब भोपाल की जामा मस्जिद में शिव मंदिर होने का दावा, गृह मंत्री को ज्ञापन देकर सर्वे कराने की मांग, जरूरत पड़ी तो कोर्ट जाएगा यह संगठन
X

जामा मस्जिद भोपाल

भोपाल। काशी, मथुरा के बाद अब भोपाल में भी मंदिर-मस्जिद को लेकर विवाद की नींव पड़ रही है। संस्कृति बचाओ मंच के चंद्रशेखर तिवारी ने दावा किया है कि भाजपा की जामा मस्जिद के अंदर शिव लिंग मौजूद है क्योंकि यहां पहले शिव मंदिर था। तिवारी ने मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन देकर इसका सर्वे कराने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ी तो वे इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे। तिवारी ने बताया कि भोपाल की आठवीं शासक कुदेशिया बेगम ने अपनी आत्मकथा हयात ए कूदीस में यह उल्लेख किया है कि भोपाल की जामा मस्जिद में शिव मंदिर तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया था। इस मस्जिद का निर्माण 1832 ईसवी में प्रारंभ होकर 1857 ईसवी में पूर्ण हुआ। यहां पर एक विशाल शिव मंदिर था।

नरोत्तम ने दिया यह जवाब

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि चंद्र शेखर तिवारी ने जो ज्ञापन दिया है, उसे उन्होंने अब तक पढ़ा नहीं है। पढ़ने के बाद जरूरी निर्णय लिया जाएगा।

और पढ़ें
Next Story