Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नरोत्तम ने कहा- पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार आरोपियों से वसूली का कोई प्रावधान नहीं, वसूली के नोटिस पर सवाल

मध्यप्रदेश पंचायत चुनावों के पहले चरण के मतदान के बाद कई जगह पुनर्मतमान की स्थिति निर्मित होने पर प्रशासन ने इसके लिए जिम्मेदार आरोपियों से वसूली के नोटिस जारी किए थे। कहा गया था कि जिनकी वजह से पुनर्मतदान की नौबत आई है, उनसे ही पुनर्मतदान के खर्च की वसूली की जाएगी। मतपेटियां लूटने वाले कुछ आरोपियों के घर तक ध्वस्त किए गए थे लेकिन अब मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार आरोपियों से वसूली का कोई प्रावधान नहीं है। इससे वसूली नोटिस पर ही प्रश्नचिंह लग गया है।

नरोत्तम ने कहा- पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार आरोपियों से वसूली का कोई प्रावधान नहीं, वसूली के नोटिस पर सवाल
X
NAROTTAM MISHRA

भोपाल। मध्यप्रदेश पंचायत चुनावों के पहले चरण के मतदान के बाद कई जगह पुनर्मतमान की स्थिति निर्मित होने पर प्रशासन ने इसके लिए जिम्मेदार आरोपियों से वसूली के नोटिस जारी किए थे। कहा गया था कि जिनकी वजह से पुनर्मतदान की नौबत आई है, उनसे ही पुनर्मतदान के खर्च की वसूली की जाएगी। मतपेटियां लूटने वाले कुछ आरोपियों के घर तक ध्वस्त किए गए थे लेकिन मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार आरोपियों से वसूली का कोई प्रावधान नहीं है। इससे वसूली नोटिस पर ही प्रश्नचिंह लग गया है।

लहार एसडीएम से चार को जारी किए थे नोटिस

पंचायत चुनाव के पहले चरण में हिंसा और बूथ कैप्चरिंग के बाद प्रशासन ने पुनर्मतदान के लिए जिम्मेदार आरोपियों से पूरा खर्च जमा करने का नोटिस जारी किया है। लहार एसडीएम ने 4 आरोपियों के खिलाफ 5 लाख 2 हजार रुपए वसूली के नोटिस जारी किए हैं। पचोखरा में 26 जून को हुए मतदान के दौरान आरोपियों ने मत पत्र लूटकर फर्जी मतदान किया था।

और पढ़ें
Next Story