Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP : जाली नोटों की तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

दोनों आरोपी गुजरात के निवासी, 2,000 रूपये के 362 नकली नोट बरामद। पढ़िए पूरी खबर-

MP : जाली नोटों की तस्करी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार
X

गंजबासौदा। नकली नोट के साथ पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 2,000 रूपये के 362 नकली नोट बरामद किया गया है। गिरफ्तार हुए दोनों आरोपी गुजरात के निवासी बताए जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने आरोपियों पर धारा क्रमांक 489c 34 के अंतर्गत कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह मामला गंज बासौदा के देहात थाना क्षेत्र की है। गंजबासौदा पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली की दो व्यक्ति नकली नोट के साथ सफेद रंग की अर्टिगा गाड़ी क्र. GJ 05 RJ 2446 से निकल रहे हैं। पुलिस ने सूचना पर कार्यवाही करते हुए पचमा रोड पर सघन तलाशी शुरू कर दी और सफेद रंग की अर्टिगा में दोनों व्यक्तियों को धर दबोचा। इन व्यक्तियों की तलाशी लेने पर दो हजार रूपये के नोट बरामद हुए हैं। पुलिस ने 7,24,000 रूपये के नकली नोट बरामद किये हैं। इसके अलावा बारीकी से छानबीन करने पर आरोपियों के पास से 2,000 रुपए के 362 नकली नोट बरामद हुए।

वही साथ में 50 हजार के असली नोट के साथ 1000 और 500 का पुराना नोट पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपियों में से एक आरोपी अश्विन कुमार नावढ़िया सूरत का रहने वाला एवं दूसरा आरोपी राजेंद्र दत्त जोशी भुसावल का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस ने धारा क्रमांक 489c 34 अंतर्गत कार्यवाही शुरू कर दी है।

गंजबासौदा देहात थाना टीआई बीड़ी वीरा ने बताया कि- आरोपी राजेंद्र दत्ता जोशी और अश्विन कुमार दोनों आरोपी ठगी करते हैं और लोगों को ठगी का निशाना बनाते हैं यह कोई अंतरराष्ट्रीय गिरोह है इनके पास से चार सफेद कागज और दो अन्य भाषा के अखबार और जिस गाड़ी में सवार थे। वह गुजरात पासिंग सफेद रंग की अर्टिगा GJ 05 RJ 2446 गाड़ी भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने अपराध पंजीकृत कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Next Story