Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News : एक और एनकाउंटर, भागने की फिराक में था बदमाश शेखर लोधी

पुलिस ने इस इनामी बदमाश की घेराबंदी मौके पर की थी, लेकिन वहां से फरार होने की जुगत में बदमाश ने पुलिस पर फायर कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। पढ़िए पूरी खबर-

Big News : एक और एनकाउंटर, भागने की फिराक में था बदमाश शेखर लोधी
X

भोपाल। राजधानी भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र में एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां एक इनामी फरार बदमाश का पुलिस ने एनकाउंटर किया, हालांकि बदमाश की जान नहीं गई और उसे जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने इस इनामी बदमाश की घेराबंदी मौके पर की थी, लेकिन वहां से फरार होने की जुगत में बदमाश ने पुलिस पर फायर कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।

राजधानी भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र की यह सबह लगभग घटना सुबह करीब 6:00 बजे की है। रातीबड़ पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि शेखर लोधी नाम का एक इनामी बदमाश इस रास्ते से फरार होने की कोशिश कर रहा है, जिसके बाद पुलिस ने यहां पर यह घेरा बदी की और जैसे ही शेखर लोधी यहां से निकला पुलिस ने उसे घेर लिया, लेकिन शेखर लोधी यहां से भागने की कोशिश करता रहा और उसकी गाड़ी जाकर एक दीवार के बॉर्डर पर टकरा गई।

इसके तुरंत बाद बदमाश ने दीवार का सहारा लेकिन पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। लोधी ने करीब 6 गोलियां दाग दीं, हालांकि कोई भी पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ, लेकिन पुलिस ने फायरिंग का जवाब दिया और 5 फायर पुलिस ने भी कर दिया, जिसमें से एक गोली शेखर लोधी के पांव में जा लगी। उसे घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शेखर लोधी पर अट्ठारह मामले दर्ज हैं और वह छोला थाना क्षेत्र का नामी बदमाश है। एक हत्या के मामले में पिछले 8 महीने से शेखर लोधी फरार चल रहा था और भोपाल के इसी रास्ते से होते हुए वह सीहोर फरार होने की फिराक में था, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी लग गई और पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर ली।

इस घटना के बाद शेखर लोधी को पुलिस ने हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि उसकी हालत ठीक होने के बाद उससे पूछताछ भी की जाएगी कि आखिर वह कहां फरार था और किस-किस ने उसकी मदद की।

इस एनकाउंटर को लेकर कुछ सवाल भी खड़े हो रहे हैं। एक सवाल यह कि जब पुलिस को पता था कि शेखर लोधी एक इनामी बदमाश है और उसके ऊपर 18 मामले दर्ज हैं, तो इतना कम पुलिस बल लेकर मौके पर क्यों पहुंची कि उसे मौका मिला कि वहां से भाग सके और पुलिस पर फायर कर सके?

पुलिस का कहना है कि एक बदमाश को पकड़ने के लिए तीन चार लोग काफी समझे गए थे और इसीलिए इतने ही पुलिस फोर्स के साथ उसे पकड़ने की कोशिश की गई। फिलहाल आरोपी शेखर लोधी को अस्पताल में भर्ती किया गया है और उसका इलाज खत्म होने के बाद उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ भी की जाएगी।

Next Story
Top