Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कम गरम रह सकता है 25 मई से शुरू होने वाला नौतपा, 22 मई के बाद सक्रिय होगा प्री मानसून, इसका यह होगा असर

तेज गरमी झेल रहे मध्यप्रदेश के लोगों को नौतपा के दौरान राहत मिल सकती है। 25 मई से शुरू हो रहे नौतपा के दौरान बादल, बारिश हो सकती है। इसकी वजह से पारा गिरेगा और गरमी कम रहेगी। 22 मई के बाद से ही प्रदेश में प्री मानसून के सक्रिय रहने की संभावना व्यक्त की गई है।

कम गरम रह सकता है 25 मई से शुरू होने वाला नौतपा, 22 मई के बाद सक्रिय होगा प्री मानसून, इसका यह होगा असर
X

भोपाल। तेज गरमी झेल रहे मध्यप्रदेश के लोगों को नौतपा के दौरान राहत मिल सकती है। 25 मई से शुरू हो रहे नौतपा के दौरान बादल, बारिश हो सकती है। इसकी वजह से पारा गिरेगा और गरमी कम रहेगी। 22 मई के बाद से ही प्रदेश में प्री मानसून के सक्रिय रहने की संभावना व्यक्त की गई है। नौतपा 2 जून तक चलेगा।

आने वाले समय में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम के अनुसार भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर समेत कई जिलों में आने वाले दिनों में दिन-रात का तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री तक कम रहेगा। ऐसे में गर्मी से राहत मिल सकती है, लेकिन उमस परेशान कर सकती है। मौसम केंद्र के अनुसार, अगले 24 घंटे में ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, दमोह, छतरपुर और टीकमगढ़ में लू चलेगी। वहीं, सिवनी और बालाघाट में 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। अगले 24 घंटे के भीतर रीवा, शहडोल संभाग में बूंदाबांदी होने के आसार है।

और पढ़ें
Next Story