Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर सख्ती, 5 डे वर्किंग के साथ इस दिन पूर्ण रूप से लगेगा लॉकडाउन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना को लेकर जारी रहेगी सख्ती। एमपी का मतलब मास्क पहनना।

Coronavirus migrant laborers return began for Bihar among lockdown fears Corona update
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए शासन प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। जहां एक तरफ छत्तीसगढ़ के रायपुर (Raipur) में दस दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा रहा है। वहीं (Madhya Pradesh Government) मध्यप्रदेश में सरकार ने बैठक कर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं प्रदेश मुखिया (CM Shivraj Singh) सीएम शिवराज सिंह ने शासकीय कार्यालय में सिर्फ 5 दिन काम करने के आदेश दिये है। वहीं कार्यालय अब शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

अगले आदेश तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

सीएम की बैठक में फैसला लिया गया कि अगले तीन महीने तक सभी शासकीय कार्यालय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगे। यह शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे। वहीं बैठक में प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में 8 अप्रैल से लेकर अगले आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक (Night Curfew) नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं कोरोना को देखते हुए रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान प्रदेश में किसी भी तरह की दुकान या कंपनी खोलने पर पूर्ण पाबंदी होगी।

यहां रहेगा सात दिन का लॉकडाउन

वहीं कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार इजाफे को देखते हुए छिंदवाड़ा में गुरुवार रात 8 बजे से पूरे एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन जारी करने के आदेश जारी किये गये हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाजापुर शहर में बुधवार रात 8 बजे से दो दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय भी लिया गया। वहीं सीएम ने साफ किया कि प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा। लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के लिए शासन से लेकर प्रशासन तक लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की गुहार लगा रहा है। इतना ही नहीं सीएम ने MP का नया मतलब गढ़ दिया। सीएम ने कहा कि एमपी का मतलब (MP) मास्क पहनना होता है। यह हमें ध्यान रखना है।

Next Story