Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफ

पार्टी आलाकमान व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद अब मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। माना जा रहा है कि मंगलवार को भोपाल में तकरीबन दो दर्जन नए मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान, मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफशविराज सिहं चौहान (फाइल फोटो)

पार्टी आलाकमान व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद अब मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। माना जा रहा है कि मंगलवार को भोपाल में तकरीबन दो दर्जन नए मंत्रियों को पद की शपथ दिलाई जा सकती है। 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवराज की यह पहली दिल्ली यात्रा है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में सितम्बर तक 24 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव कराए जाएंगे। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए संभावित मंत्रियों की सूची लेकर रविवार को दिल्ली पहुंचे। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ जहां अलग-अलग बैठकें कीं। वही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ उनके आवास पर देर रात तक एक मैराथन बैठक भी चली। माना जा रहा है कि संभावित मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर लग गई है। इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में जहां शिवराज चौहान की तैयार सूची से कुछ नाम हटाया गया तो वहीं अन्य खेमों को संतुष्ट करने के लिए कई नए नाम भी जोड़े गए। तकरीबन दो दर्जन नए मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की संभावना है। इससे पहले अपने पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 21 अप्रैल को उन्होंने 5 मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया था। सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले चौहान ने ज्योतिरादत्यि सिंधिया से भी मुलाकात की और उन्हें उनके कोटे के मंत्रियों की जानकारी दी।

मंगलवार को भोपाल पहुंचेंगी आनंदी बेन

इस बीच राष्ट्रपति ने रविवार देर रात उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया है। वे मंगलवार सुबह भोपाल पहुंचेंगी। एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन के बीमार रहने के चलते आनंदी बेन को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Next Story
Top