Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'राम' के नाम पर कोविड-19 के नियम तार-तार, कन्वर्टेड कांग्रेसियों की लगी भीड़

आज भाजपा द्वारा आयोजित राममंदिर शिला पूजन कार्यक्रम में भी देखने को मिली भारी भीड़। पढ़िए पूरी खबर-

राम के नाम पर कोविड-19 के नियम तार-तार, कन्वर्टेड कांग्रेसियों की लगी भीड़
X

मुरैना। मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सभी के लिए समान गाइडलाइन तय होने के बावजूद यहां राजनीतिक कार्यक्रमों में भीड़ जुट रही है। इसकी बानगी आज भाजपा द्वारा आयोजित राममंदिर शिला पूजन कार्यक्रम में भी देखने को मिली। खास बात यह कि नियम का उल्लंघन केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की मौजूदगी में किया गया।

शिलापूजन कार्यक्रम का आयोजन जीवाजी गंज में रामजानकी मंदिर के मुख्य द्वार पर किया गया था। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के अलावा कई नेता व कार्यकर्ताओं की भीड़ इस अवसर पर मौजूद थी। इस दौरान न तो किसी ने सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन किया और न ही अधिकांश लोग मास्क लगाए हुए थे। हैरत की बात यह कि जिम्मेदार नेताओं ने भी मंच से लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाने की हिदायत नहीं दी। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में ही शिला पूजन की औपचारिकता पूरी की गई। पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंषाना ने बताया कि यह शिला पूरे विधानसभा क्षेत्र में ले जाई जाएगी। खास बात यह कि कार्यक्रम में गाइड लाइन के उल्लंघन की जानकारी प्रशासनिक अमले को भी रही। इसके अलावा मौके पर मौजूद पुलिस बल ने भी भीड़ को नियंत्रित करने का कोई प्रयास नहीं किया। जबकि शहर के दूसरे इलाकों में पुलिस कर्मचारियों को इसलिए तैनात किया गया था कि कहीं कोई मोहर्रम पर ताजियों का जुलूस न निकाल दे। इससे पहले गणेशोत्सव के दौरान भी गाइडलाइन का हवाला देते हुए समूचे अंचल में सामूहिक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होने दिए गए थे।

कन्वर्टेड कांग्रेसियों की संख्या रही अधिक

शिला पूजन कार्यक्रम में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से कहीं अधिक संख्या कन्वर्टेड कांग्रेसियों की थी। भाजपा के ऐसे अधिकांश नेता कार्यक्रम स्थल पर नजर नहीं आए, जो विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारी के लिए दावेदारी करते रहे हैं। पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह का नाम भी इनमें शुमार है। इसके विपरीत पूर्व विधायक रघुराज कंषाना व राज्य मंत्री गिर्राज डण्डौतिया सहित ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक कहे जाने वाले ऐसे तमाम नेता कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

Next Story