Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए मंत्री सारंग ने क्यों कहा- चिकित्सकों के अवकाश पर जाने से मरीजों को नहीं होती असुविधा

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि मेडिकल कालेज के चिकित्सक कोरोना संक्रमण की वजह लगातार काम कर रहे थे। वे पिछले दो वर्षो से अवकाश पर नहीं गए है। उनके अवकाश पर जाने से मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी । क्योंकि प्रत्येक मेडिकल कालेज मे वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

जानिए मंत्री सारंग ने क्यों कहा- चिकित्सकों के अवकाश पर जाने से मरीजों को नहीं होती असुविधा
X

भोपाल । प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि मेडिकल कालेज के चिकित्सक कोरोना संक्रमण की वजह लगातार काम कर रहे थे। वे पिछले दो वर्षो से अवकाश पर नहीं गए है। उनके अवकाश पर जाने से मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी । क्योंकि प्रत्येक मेडिकल कालेज मे वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। सारंग सोमवार को अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

मरीजों को नहीं होने दी जाएगी असुविधा

मंत्री सारंग ने कहा कि दो साल से चिकित्सकों ने छुट्टी नहीं ली और अपने दायित्व पर जुटे रहे। ये सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी भी डाक्टर के जाने से मरीजों को असुविधा नहीं होंगी । कोरोना स्थिति पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि पिछले 24 घण्टे में 23 मामले सामने आए है।11 करोड़ 77 लाख वैक्सीन के डोज़ अब तक लगाएं जा चुके है। उन्होंने स्वीकार किया कि कोरोना संक्रमण के कुछ केस बढ़े है, लेकिन चिंता की ज़रूरत नहीं है। सरकार ने सभी तरह की व्यवस्था की है। मंत्री ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

इसे राजनीति से जोड़कर न देखें

सारंग ने सीएम शिवराज के आदिवासी विधायक की शादी में जाने को राजनीति से जोड़कर नहीं देखने की बात कही ।उन्होंने कहा कि आदिवासी विधायक हीरालाल अलावा विधानसभा के सदस्य है और शिवराज सदन के नेता है इसी वजह से मुख्यमंत्री अलावा की शादी मे सम्मिलित होने जा रहे हैं । भाजपा नेता ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा इस देश के संविधान में स्वतंत्रता है। मध्यप्रदेश मे सभी तरह की व्यवस्था चुस्त दुसरुस्त है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 6 बजे उठकर मीटिंग करते है जबकि कांग्रेस के नेता कमलनाथ 11 बजे सो कर उठते है। कांग्रेस में जबरदस्त मतभेद है, लड्डू खिलाकर यह खत्म नहीं होंगे।

दिग्विजय को सुर्खिंयों में रहने की आदत

एम्बुलेंस की कमी बताने वाले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह पर टिप्पणी करें फिर वो बोलते है मेरा नाम लेते है। उनके ट्वीटर हैंडल पर नकली फ़ोटो होती है,उनके ट्वीट पर ध्यान नहीं देना चाहिए।अपने ट्वीट को सुर्खियों में लाने की उनकी आदत हो गई है।

और पढ़ें
Next Story