Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भोपाल नगर निगम के लिए कमलनाथ ने जारी किया संकल्प पत्र, जानिए जनता से किए हैं क्या वायदे

नगर निगम भोपाल के लिए सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया। पार्टी ने घोषणा की है कि निगम में कांग्रेस का महापौर बनने पर भोपाल की जनता का हाउस टैक्स और पानी का बिल आधा कर दिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने संकल्प पत्र का विमोचन किया। इस अवसर पर महापौर प्रत्याशी विभा पटेल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, पीसी शर्मा, आरिफ मसूद, कैलाश मिश्रा और जहीर अहमद विशेष रूप से उपस्थित थे।

भोपाल नगर निगम के लिए कमलनाथ ने जारी किया संकल्प पत्र, जानिए जनता से  किए हैं क्या वायदे
X

भोपाल। नगर निगम भोपाल के लिए सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया। पार्टी ने घोषणा की है कि निगम में कांग्रेस का महापौर बनने पर भोपाल की जनता का हाउस टैक्स और पानी का बिल आधा कर दिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने संकल्प पत्र का विमोचन किया। इस अवसर पर महापौर प्रत्याशी विभा पटेल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, पीसी शर्मा, आरिफ मसूद, कैलाश मिश्रा और जहीर अहमद विशेष रूप से उपस्थित थे।

पंचायत चुनाव कांग्रेस के पक्ष में

संकल्प पत्र विमोचन के अवसर पर श्री कमलनाथ ने कहा कि पंचायत चुनाव में ही मध्य प्रदेश की जनता ने स्पष्ट कर दिया है की जनता कांग्रेस के साथ है। भाजपा सरकार की ओर से पुलिस, पैसा और प्रशासन के दुरुपयोग के बावजूद पंचायत चुनाव में जनता कांग्रेस के साथ आई है। जो काम गांव की जनता ने किया है, वही काम पूरे प्रदेश के नगरों की जनता भी करने वाली है। कमलनाथ ने कहा कि 16 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि विभा पटेल और हम सब मिलकर भोपाल का विकास करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि विभा पटेल पहले भी शहर की महापौर रह चुकी हैं, उन्हें विकास कार्य करने का अनुभव है, वह समाजसेवी हैं। कांग्रेस की महापौर भोपाल का विकास उस स्तर पर करेंगी, जैसा विकास राजधानी का होना चाहिए।

संकल्प पत्र की मुख्य घोषणाएं

संकल्प पत्र में विभा पटेल की ओर से भोपाल की आम जनता की उम्मीदों और अपेक्षाओं का पूरी तरह ख्याल रखा गया है। जिसमें हाउस टैक्स को आधा किए जाने और पानी के बिल को आधा किए जाने की घोषणा प्रमुख है। कांग्रेस पार्टी ने नारा दिया ''धूल मुक्त भोपाल-भूल मुक्त नगर निगम।'' संकल्प पत्र में संपत्ति कर एवं जल दर का युक्तियुक्तकरण कर जनता को राहत देने एवं प्रमुख रूप से पेयजल एवं सीवर समस्या को योजनाबद्ध तरीके से हल किए जाने की बात कही गई है। सीनियर सिटीजन को संपत्ति कर में 5 प्रतिशत छूट दिए जाने की बात भी कही गई है। जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर बड़े तालाब और कोलार से पानी सप्लाई नेटवर्क को नर्मदा जल के नेटवर्क से जोड़ने की बात की गई है, जिससे जल प्रदाय नेटवर्क को सुदृढ़ किया जा सकेग। संकल्प पत्र में मेयर हेल्पलाइन शुरू कर नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करने की बात को प्रमुखता से रखा गया है।


और पढ़ें
Next Story