Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

75 दिन में 5 करोड़ प्रदेशवासियों को लगेगा कोरोना का प्रिकॉशन डोज, मुख्यमंत्री ने किया बूस्टर डोज़ अभियान का शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पहला और दूसरा डोज लगवाने में देश में रिकार्ड स्थापित किया था। अब प्रिकॉशन डोज लगवाने के इस अभियान में प्रदेशवासी सक्रिय भागीदारी निभाते हुए समय-सीमा में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करेंगे। प्रदेश में लगभग पांच करोड़ लोग प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र हैं। 15 जुलाई से 31 सितम्बर तक 75 दिन चलने वाले इस जनअभियान में हम सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं और सभी प्रदेशवासियों के सहयोग से सफल होंगे।

75 दिन में 5 करोड़ प्रदेशवासियों को लगेगा कोरोना का प्रिकॉशन डोज, मुख्यमंत्री ने किया बूस्टर डोज़ अभियान का शुभारंभ
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पहला और दूसरा डोज लगवाने में देश में रिकार्ड स्थापित किया था। अब प्रिकॉशन डोज लगवाने के इस अभियान में प्रदेशवासी सक्रिय भागीदारी निभाते हुए समय-सीमा में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करेंगे। प्रदेश में लगभग पांच करोड़ लोग प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र हैं। 15 जुलाई से 31 सितम्बर तक 75 दिन चलने वाले इस जनअभियान में हम सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं और सभी प्रदेशवासियों के सहयोग से सफल होंगे। मुख्यमंत्री कोविड -19 बीमारी से बचाव के सुरक्षा कवच को मजबूती देने के लिए संचालित कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर भोपाल के प्रोतिमा मलिक महिला पुलिस अस्पताल में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

ये लोग प्रिकाशन डोज के लिए पात्र

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव के अतंर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे समस्त व्यक्ति जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की द्वितीय डोज उपरांत 6 माह की अवधि पूर्ण कर ली है वे सभी प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र हैं। जिन व्यक्ति को जिस वैक्सीन का द्वितीय डोज दिया गया है। प्रिकॉशन डोज के रूप में भी वही वैक्सीन दी जाएगी। प्रदेश में 27 जुलाई, 3 अगस्त, 17 अगस्त, 31 अगस्त, 14 सितम्बर और 28 सितम्बर को जनभागीदारी से वैक्सीनेशन के लिए महाभियान आयोजित किए जाएंगे। चौहान ने सभी सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संगठनों, धर्मगुरुओं, सामाज के प्रमुख व्यक्तियों से प्रिकॉशन डोज लगवाने के लिए जनसामान्य को प्रेरित करने की अपील की ।


और पढ़ें
Next Story