Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हमीदिया अस्पताल: 11 बार बढ़ी डेडलाइन, तक जाकर तैयार हुआ 700 बिस्तर का एक ब्लॉक, निर्माण एजेंसी ने हैंडओवर के लिए लिखा पत्र

हमीदिया अस्पताल: 11 बार बढ़ी डेडलाइन, तक जाकर तैयार हुआ 700 बिस्तर का एक ब्लॉक, निर्माण एजेंसी ने हैंडओवर के लिए लिखा पत्र
X

भोपाल। आखिरकार 11 बार डेडलाइन बदलने के बाद हमीदिया अस्पताल परिसर में दो हजार बिस्तर के नए भवन के एक ब्लाक का काम पूरा हो गया है। तालाब की तरफ बनाए गए इस ब्लाक में 700 बिस्तर हैं। निर्माण एजेंसी की पीआइयू (प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन यूनिट) ने अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखकर अस्पताल को हस्तांतरित करने के लिए कहा है। हस्तांतरण के पहले को पीआइयू और अस्पताल के अधिकारी व डाक्टर इस ब्लाक का निरीक्षण करेंगे। वह देखेंगे कि तय शर्तों के अनुसार निर्माण कार्य हुआ है या नहीं। 11 बार समयसीमा बढ़ने के बाद अब अस्पताल पूरी तरह से तैयार हो पाया है। इस ब्लाक में सामान्य वार्ड के अलावा के 91 प्राइवेट वार्ड भी हैं। इस तरह यहां कुल 700 बिस्तर हैं।

- सुल्तानिया अस्पताल को किया जाएगा शिफ्ट

ब्लाक-बी के तैयार होने से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यहां पर सुल्तानिया अस्पताल को स्थानांतरित किया जा सकेगा। इससे सुल्तानिया के मरीजों को काफी फायदा होगा। अभी उन्हें जांच, ब्लड आदि के लिए हमीदिया आना पड़ता है। सुल्तानिया में पैदा होने वाले नवजातों के कम वजन या बीमार होने की स्थिति में भर्ती कराने के लिए दो किमी दूर हमीदिया लाना पड़ता है।

- इनका कहना

एक ब्लॉक का काम पूरा होने की जानकारी निर्माण एजेंसी ने पत्र के द्वारा भेजी है। बिल्डिंग के हैंडओवर से पहले निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान देख जाएगा कि डिजाइन के अनुसार निर्माण कार्य हुआ है या नहीं।

डॉ अरविंद राय, डीन, जीएमसी

और पढ़ें
Next Story