Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अश्लीलता पर बोले अनुराग बसु- चाहें जितना सेंसर कर लें, तरीका निकाल ही लेंगे...

उन्होंने कहा कि हम फिल्म और OTT प्लेटफॉर्म के 11 प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। यह सभी मध्यप्रदेश में और खासतौर से भोपाल में फिल्माए जाएंगे। पढ़िए पूरी खबर-

अश्लीलता पर बोले अनुराग बसु- चाहें जितना सेंसर कर लें, तरीका निकाल ही लेंगे...
X

भोपाल। राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में शिक्षण और इंटरेक्टिव सत्र 'द एक्सपर्ट शॉट्स' वर्कशॉप के आयोजन में फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग बसु,संस्कृति और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर एवं प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति शिव शेखर शुक्ला शामिल हुए। इस मौके पर अनुराग बसु ने फिल्म और OTT प्लेटफॉर्म पर अश्लीलता परोसने को लेकर कहा कि इस पर कंट्रोल जरूरी है। सेंसर से ज्यादा जरूरी सेल्फ सेंसर की है। आपके अंदर वह चीज होनी चाहिए। आप चाहे जितना भी सेंसर कर लें, लोग कहीं न कहीं से उसका तरीका निकाल लेते हैं। जब तक सेल्फ सेंसर की भावना नहीं आएगी, इसे रोकना आसान नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि हम फिल्म और OTT प्लेटफॉर्म के 11 प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। यह सभी मध्यप्रदेश में और खासतौर से भोपाल में फिल्माए जाएंगे। जनवरी में एक फिल्म के लिए मैं खुद भोपाल में शूटिंग करूंगा। मध्यप्रदेश अब बॉलीवुड के निर्माता, निर्देशक और फिल्मी हस्तियों के लिए पंसदीदा हब बन गया है। अधिकांश लोग यहां शूटिंग करना पसंद कर रहे हैं। इसका मुख्य कारण यहां के लोग हैं। मध्यप्रदेश और खासतौर पर भोपाल महसूस करने वाला शहर है। आने वाले दिनों में हम सिर्फ छोटी टीम लेकर आएं। फिर फिल्म बनाने की सभी सुविधाएं यहीं मिल जाएं। इससे यहां के लोगों को चांस के लिए मुंबई नहीं जाना होगा। रोजगार के नए अवसर भी खुलेंगे। वही एक दिवसीय सत्र को सम्बोधित करते हुए संस्कृति और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि हम फिल्म इंडस्ट्री के बढ़ावा देने के लिए सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे। देश में कहीं फिल्म शूटिंग के लिए एक ही जगह से सभी अनुमति देने का निर्णय लिया है। प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि जल्द ही फिल्म सिटी के प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा।

Next Story