Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आस्था या अंधविश्वास : कोबरा ने सड़क पर जमाया डेरा, लोग बोले- 'दुर्लभ घटना है मंदिर बनायेंगे'

आमजन सर्प को भगवान शिव का रूप मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं तो कोई मंदिर बनवाने की बात कह रहा है। पढ़िए पूरी खबर-

आस्था या अंधविश्वास : कोबरा ने सड़क पर जमाया डेरा, लोग बोले- दुर्लभ घटना है मंदिर बनायेंगे
X

मुरैना। मध्यप्रदेश जिले के देवगढ़ इलाके से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। मुरैना से देवगढ़ की ओर जाने वाले कैनाल मार्ग पर एक सर्प पिछले तीन रोज से सड़क पर डेरा जमाए हुए है। एक ही स्थान पर बैठे इस सर्प को देख लोग हैरत में है और अलग-अलग कहानियां बना रहे हैं। आमजन सर्प को भगवान शिव का रूप मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं तो कोई मंदिर बनवाने की बात कह रहा है।

लोगों का कहना है कि आमतौर पर सर्प किसी सार्वजनिक स्थान पर नहीं रुकते हैं। लोगों की भीड़ देखकर अक्सर सर्प अपना स्थान बदल लेते हैं, लेकिन तीन दिन से एक ही स्थान पर बैठे इस सर्प को इंसानी भीड़ से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। लोग जहरीले सिर्फ को दूध पिला रहे है, हाथ लगा रहे और पैसे भी चढ़ा रहे हैं। इसी के चलते लोग सर्प को लेकर नई-नई कहानियां गढ़ रहे हैं।

लोगों का कहना है कि तीन रोज पहले एक ग्रामीण ने रोड पर इस सर्प को देखा। उस वक्त यह सर्प खड़ा हुआ था। ग्रामीण ने डरकर अन्य लोगों को बुलाया। भीड़ एकत्रित होने पर भी जब सर्प ने अपनी स्थिति नहीं बदली तो लोग हैरत में पड़ गए। रोड पर खड़े सर्प से लोगों ने हाथ जोड़कर निवेदन किया कि वह सड़क को छोड़कर खेत में अपना स्थान ग्रहण करें। इसके बाद सर्प ने खेत में अपना बसेरा बसा लिया और बीते तीन रोज से वहीं जमा हुआ है।

लोगों ने यह भी बताया कि भीड़ होने के बावजूद सर्प अपने स्थान से कहीं नहीं जाता है। साथ ही स्त्री के स्पर्श से सर्प विचलित हो जाता है तथा पास ही बने पानी के गड्ढे में नहाकर वापस अपने स्थान पर आ जाता है। जब वहां मौजूद लोगों से इस घटना के बारे में जानने की कोशिश की तो लोगों ने बताया कि बीते रोज जब सर्प की देख-रेख हेतु यहां कुछ लड़के रुके तो उन्हें स्वयं शिवजी त्रिशूल लिए हुए नजर आए। मौजूद लोगों ने यह भी कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि यह कोई दिव्य आत्मा है।

Next Story