Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आसानी से ड्रेप होने वाली,पिघलते सोने का फील देती डिजाइनर टिशू साड़ी

राजधानी की फैशन डिजाइनर ने तैयार की टिशू साड़ी, न तो फूली हुई नजर आती है और न ही इसे संभालने में वक्त लगता है।

भोपाल। टिशू साड़ी का नाम सुनते ही दिमाग में आ जाता है कि दिखने में फूली हुई और संभालने में मुश्किलों से भरी साड़ी। लेकिन राजधानी की फैशन डिजाइनर उमंग श्रीधर और उनकी टीम ने एक ऐसी ही टिशू साड़ी डिजाइन की है जो सोने की तरह चमचमाती है और पहनने पर पतले सोने जैसी लगती है। इस साड़ी की खासियत है कि इसे आसानी से पहना जा सकता है, जिसकी एक एक-एक प्लेट, पल्ला बिल्कुल क्लियर नजर आता है। साथ ही यह पुरानी टिशू साड़ी की तरह न तो फूली हुई नजर आती है और न ही इसे संभालने में वक्त लगता है।

कस्टमर ने साड़ी बनाई और हमसे फोटो शेयर की

उमंग का कहना है कि लॉकडाउन से पहले हमारे पास एक कंपनी का आर्डर आया था जिसने हमें टिशु फैब्रिक बनाने का आर्डर दिया था और काफी बल्क में वह फैब्रिक बनाया, लेकिन लॉक डाउन लग गया और कंपनी ने आॅर्डर लेने से मना कर दिया। तब हमने उस फैब्रिक को आॅनलाइन सेल आउट किया, जिसमें कईयों ने उस फेब्रिक का 6 मीटर कपड़ा आॅर्डर किया और उसकी साड़ी बनवाई और उस कपड़े से बनी हुई साड़ियों के फोटो हमसे शेयर किए। तब हमें लगा कि इस तरह के टिशू से हम एक उम्दा साड़ी बना सकते हैं, जिसमें हमने बॉर्डर और पल्ले पर बारीक डिजाइन भी की, जो साड़ी को ओर भी अट्रेक्टिव बनाती है और फिर हमने आॅनलाइन ही इस साड़ी की फोटो अपलोड किए। और इसके साथ ही हमारे पास आॅन लाइन ढेरों आॅर्डर आने लगे।

8 दिन में ही साड़ी आउट आफ स्टॉक हो गई

उन्होंने कहा कि 8 दिन में ही साड़ी आउट आॅफ स्टॉक हो गई साथ ही यह साड़ी कस्टमर की पहली पसंद भी बन गई। उमंग का कहना है कि इस साड़ी में पतले सोना पहनने जैसा फील आता है, साथ ही साड़ी की कीमत 5400 है और कई बार यह 25हजार रुपए तक में मिलती है। उन्होंने बताया कि एक साड़ी को बनाने में दो से 3 दिन लगता है और अब हम इसमें जरी जरदोजी वर्क को भी लेकर आएंगे। वहीं लाइट ब्लू कलर की साड़ी पानी की तरह नजर आती है। वही ब्राउन साड़ी भी डिजाइन की है जो लोगों को इतनी पसंद आ रही है कि कुछ ही दिनों में आउट आॅफ स्टॉक हो जाती है।

Next Story