Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फंदा में निर्दलीय तय करेंगे जनपद अध्यक्ष, बरसिया में भाजपा का पलड़ा भारी

जिले की फंदा और बैरसिया जनपद पंचायतों में भाजपा का कब्जा बरकरार रहेगा या कांग्रेस बाजी पलटेगी। इसका फैसला बुधवार 27 जुलाई को होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव में हो जाएगा। फंदा में भाजपा और कांग्रेस में टक्कर बनी हुई है। हालांकि यहां पर अध्यक्ष का फैसला निर्दलियों के हाथ में होगा।

फंदा में निर्दलीय तय करेंगे जनपद अध्यक्ष, बरसिया में भाजपा का पलड़ा भारी
X

आज होगा फंदा और बरसिया जनपद अध्यक्ष का चुनाव

भोपाल। जिले की फंदा और बैरसिया जनपद पंचायतों में भाजपा का कब्जा बरकरार रहेगा या कांग्रेस बाजी पलटेगी। इसका फैसला बुधवार 27 जुलाई को होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव में हो जाएगा। फंदा में भाजपा और कांग्रेस में टक्कर बनी हुई है। हालांकि यहां पर अध्यक्ष का फैसला निर्दलियों के हाथ में होगा। कारण है कि 25 में से 12 सदस्य निर्दलीय हैं। वहीं बैरसिया में भाजपा की जीत तय मानी जा रही है। यहां पर 18 सदस्यों का समर्थन भाजपा को मिल चुका है। कांग्रेस यहां शुरू से नजर नहीं आ रही थी।

जिले की फंदा जनपद के 25 वार्ड में 6 पर बीजेपी समर्थकों ने जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस समर्थितों की संख्या सात है। 12 सदस्य ऐसे हैं, जिन्हें निर्दलीय कहा जा रहा है। इन्होंने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं। वे अध्यक्ष के चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाएंगे। पता चला है कि फंदा के 25 में से 18 सदस्यों को बाहर ले जाया गया था। इसमें अधिकांश के देर रात तक वापस आने की बात कही जा रही है। यह सभी सुबह 11 बजे जनपद पंचायत फंदा कार्यालय में पहुंचेंगे और अध्यक्ष के लिए वोटिंग करेंगे। यहां पर भाजपा की ओर से प्रमोद राजपूत और पूर्व जनपद अध्यक्ष आरती यादव दावेदार हैं। वहीं कांग्रेस की तरफ से सुरेश नागर और राहुल मंडलोई दावेदारी कर रहे हैं। फंदा में अध्यक्ष की कुर्सी ओबीसी कैटेगिरी के लिए रिजर्व है।

- बैरसिया में कांग्रेसी भी हुए भाजपा के

बैरसिया जनपद पंचायत में भाजपा शुरू से हावी नजर आई। यहां पर भाजपा की तरफ से लता कुबेर सिंह गुर्जर का दावेदारों में सबसे आगे है। बताया जा रहा है कि 18 सदस्यों ने अपना समर्थन दे दिया है। कांग्रेस यहां अध्यक्ष के लिए शुरू से दौड़ से बाहर दिखी। बैरसिया जनपद अध्यक्ष का पद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित है।

- चुनाव जीतने के पहले ही बधाई (फोटो)

फंदा जनपद अध्यक्ष के चुनाव बुधवार को होने हैं, लेकिन कुछ लोगों ने प्रमोद राजपूत को पहले ही निर्वाचित कर जीत की बधाईयां देना शुरू कर दी है। सोशल मीडिया में पोस्ट डाली गई है, जिसमें भाजपा विधायक का फोटो भी लगा हुआ है।

और पढ़ें
Next Story