Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बच्चों में कोराेना वैक्सीन के प्रति आकर्षण पैदा करने जिला पंचायत भोपाल ने शुरू किया यह प्रयास, जानिए क्या है यह अभियान

मध्यप्रदेश की राजधानी में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारीऋतु राज ने बच्चों में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को बढ़ावा देने एवं इसके महत्व को समझाने के लिये तैयार "टीके का वार - कोरोना की होगी हार'' नामक कॉमिक बुक का विमोचन किया। यह पुस्तक अभियान चलाकर बच्चों के बीच पहुंचाई जाएगी।

बच्चों में कोराेना वैक्सीन के प्रति आकर्षण पैदा करने जिला पंचायत भोपाल ने शुरू किया यह प्रयास, जानिए क्या है यह अभियान
X

भोपाल l मध्यप्रदेश की राजधानी में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारीऋतु राज ने बच्चों में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को बढ़ावा देने एवं इसके महत्व को समझाने के लिये तैयार "टीके का वार - कोरोना की होगी हार'' नामक कॉमिक बुक का विमोचन किया। यह पुस्तक अभियान चलाकर बच्चों के बीच पहुंचाई जाएगी। विमोचन कार्यक्रम जिला पंचायत, भोपाल के सभागार में संपन्न हुआ जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा एवं अशासकीय संस्थाओं के सदस्य उपस्थित रहे।

क्या है इस कॉमिक बुक में

सेव द चिल्ड्रन संस्था द्वारा बच्चों के लिए यह कॉमिक बुक तैयार की गई है जिसमें बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण की महत्वता समझाने एवं इसको बढावा दिए जाने सम्बन्धी जानकारी का कार्टूनों के माध्यम से सचित्र विवरण दिया गया है। संस्था द्वारा पूर्व में कोविड-19 महामारी जैसी विषम परिस्थितियों में वैक्सीनेशन व्हीकल आदि के माध्यम से समाज हित में कार्य किया है। विमोचन कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री नितिन सक्सेना, सेव द चिल्ड्रन संस्था से लुबना अब्दुल्लाह सहित अशासकीय संस्थाओं के संचालक उपस्थित रहे।

और पढ़ें
Next Story