Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने पर कांग्रेस जाएगी सुप्रीम कोर्ट, विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल लगायेंगे याचिका

विवेक तन्खा ने बताया कि कल ही विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगायेंगे। पढ़िए पूरी खबर-

कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने पर कांग्रेस जाएगी सुप्रीम कोर्ट, विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल लगायेंगे याचिका
X

इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने को लेकर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस के कद्दावर नेता विवेक तन्खा ने बताया कि कल ही विवेक तन्खा और कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगायेंगे। बताया जा रहा है कि तन्खा इंदौर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से और सिब्बल दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए अपना पक्ष रखेंगे।

बता दें चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनसे स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया है। चुनाव प्रचार में लगातार आपत्तिजनक बयानों को आधार बनाकर उन पर ये कार्रवाई की गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक, प्रचार के लिए की गई पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की हवाई यात्रा का खर्च प्रत्याशी के खाते में ही जुड़ेगा। वैसे स्टार प्रचारक के प्रचार का खर्च पार्टी के खाते में जुड़ता है, प्रत्याशी पर भार नहीं आता है। लेकिन कमलनाथ की अमर्यादित भाषा को लेकर आयोग ने उम्मीदवार पर खर्च डाल दिया है।

बता दें कि डबरा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री इमरती देवी पर तंज कस रहे थे। कमलनाथ डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने डबरा से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो उसे मुझसे ज्यादा पहचानते हैं, आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है। इतना कहते ही कमलनाथ मुस्कुरा गए, तो जनता ने भी तालियां बजाते हुए ठहाके लगाने शुरू कर दिए। कमलनाथ ने इमरती देवी को जलेबी भी कहा था।

Next Story