Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस विधायक ने रोक लिया मंत्री का काफिला, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

प्रभारी मंत्री व प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव दौरे के दौरान डिंडौरी पहुंचे थे इस दौरान पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम ने बीच सड़क पर अपना वाहन खड़ा करके काफिले को रोकने का प्रयास किया। पढ़िए पूरी खबर-

कांग्रेस विधायक ने रोक लिया मंत्री का काफिला, पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
X

डिंडौरी। जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव का काफिला पूर्व मंत्री व डिंडौरी विधायक ओमकार सिंह मरकाम ने रोक लिया। यहां मौजूद पुलिस ने विधायक को पकड़कर सड़क से हटाया तब जाकर प्रभारी मंत्री का काफिला आगे बढ़ सका। दरअसल प्रभारी मंत्री व प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव दौरे के दौरान डिंडौरी पहुंचे थे इस दौरान पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम ने बीच सड़क पर अपना वाहन खड़ा करके काफिले को रोकने का प्रयास किया।

विधायक का आरोप है कि जिला प्रशासन ने उन्हेंओ प्रभारी मंत्री से मिलने नहीं दिया। प्रभारी मंत्री डिंडौरी के रहंगी में नवीन आदर्श महाविद्यालय का लोकार्पण करने पहुंचे थे। पूर्व मंत्री व विधायक ओमकार सिंह मरकाम का कहना था कि लोकार्पण कार्यक्रम की उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई।

विधायक ओमकार मरकाम का कहना है कि- 'मैं डिंडौरी का विधायक हूँ लेकिन मुझे किसी भी कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया और मुझसे प्रशासन के लोग झूठ बोलते रहे। मुझे आधा घंटे तक इंतजार करवाया गया, जब मुझे जानकारी लगी कि प्रभारी मंत्री मॉर्डन कॉलेज का उद्धघाटन करके निकल रहे हैं, तो मैं वहीं उनसे मिलने पहुंच गया और प्रशासन ने जबरदस्ती मुझे वहां से अलग कर दिया और प्रभारी मंत्री से मिलने नहीं दिया गया।'

जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव का रेस्ट हाउस में भाजपा जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद मंत्री का काफिला कंपनी चौक पुरानी डिंडौरी पहुंचा। यहां पर क्षेत्र के भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। यहां से काफिला मंडला स्टैंड पहुंचा। यहां जिला मुख्यालय से विकासखंड अमरपुर तक 24 किलोमीटर लंबी प्रधानमंत्री सड़क का भूमिपूजन किया गया।

बताया गया कि सड़क का निर्माण 15 करोड़ 26 लाख की लागत से कराया जाएगा। इसके बाद डॉ मोहन यादव का काफिला मंडला मार्ग स्थित ग्राम रहंगी पहुंचा। यहां नर्मदा नदी के किनारे बनाया गया नवीन आदर्श कॉलेज का लोकार्पण किया गया। कन्या पूजन के बाद मां सरस्वती का पूजन किया गया। मंत्री जी ने फीता काटकर कॉलेज भवन का लोकार्पण किया गया। छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

Next Story