Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से उबरे सीएम शिवराज, कहा-प्रोटोकॉल का पालन करें, घबराएं नहीं

अस्पताल से डिस्चार्ज होकर जब घर पहुंचे तो धर्मपत्नी साधना सिंह ने फूलों की पंखुड़ियों से सीएम शिवराज सिंह चौहान का स्वागत किया, पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना से उबरे सीएम शिवराज, कहा-प्रोटोकॉल का पालन करें, घबराएं नहीं
X

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को चिरायु कोविड अस्पताल से 12 वें दिन डिस्चार्ज हो गए। अस्पताल से घर पहुंचने पर उनकी पत्नी साधना सिंह ने फूलों की पंखुड़ियों से स्वागत किया। कोरोना योद्धा की तरह शानदार स्वागत हुआ। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग अर्थात दो-गज की दूरी का ध्यान रखने, मास्क का उपयोग करने व साबुन या सेनेटाईजर से बार-बार हाथ धोने के नियमों का पालन कर स्वयं की कोरोना से रक्षा करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उक्त उपायों से कोरोना किसी के पास फटक नहीं सकता। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। उन्होंने समस्त कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद दिया, जो दिन रात रोगियों की सेवा कर रहे हैं।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अपने संदेश में कहा कि कोरोना के लक्षण दिखते ही जांच अवश्य करवाएं। वायरस से प्रभावित होने की बात कभी भी नहीं छिपाएं। इससे व्यक्ति स्वयं, अपने परिजन और आसपास के लोगों के लिए संकट का कारण बन सकता है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। समय पर उपचार से कोरोना को पराजित किया जा सकता है। यह लाइलाज बीमारी नहीं है। साथ ही यह भी प्रयास करें कि कोरोना हो ही नहीं। वे स्वयं कोरोना योद्धा हैं। इस बीमारी से बाहर निकल कर आए हैं। अनुभव के आधार पर यही कहना आवश्यक लगता कि घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार ने इलाज की सभी व्यवस्थाएं की हैं, पर कोशिश यह हो कि इलाज की नौबत ही न आए।

बाजारों में भीड़ न बढ़ाएं, आयोजन न करें

मुख्यमंत्री ने अपील की कि फिलहाल कोई बड़े आयोजन न किए जाएं। भीड़ भरी शादियां भी न हों। बाजारों में भीड़ न बढ़ाएं। भीड़ इकट्ठी होगी तो यह संकट को निमंत्रण देने जैसा होगा। अपने आपको बचाईए। उन्होंने कहा कि वे अस्पताल से भी प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। प्रतिदिन पूरे प्रदेश की समीक्षा होती है। इस बीमारी को समाप्त करने में आमजन का सहयोग आवश्यक है। मजबूत संकल्प के साथ सावधानियां रखते हुए हम लड़ेगें और जीतेंगे, प्रदेश जीतेगा-देश भी जीतेगा।

चिरायु ने यह हेल्थ बुलेटिन जारी किया

चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. अजय गोयनका ने मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा कि आज सुबह डॉक्टरों ने उनका परीक्षण किया। उसमें पाया गया कि उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। तीन दिन से बुखार नहीं आया है। कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार सभी पैरामीटर सामान्य हैं। डॉक्टरों ने आईसीएमआर पॉलिसी के अनुसार उन्हें डिस्चार्ज करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोई लक्षण नहीं होने की वजह से फिर से कोविड टेस्ट की जरूरत नहीं है। उन्हें सलाह दी गई है कि अपने निवास पर एक सप्ताह तक कोरेंटाइन रहें। इससे पहले अस्पताल में भर्ती होने के 9 वें दिन उनकी जांच रिपोर्ट पहले निगेटिव व बाद में पॉजिटिव आ जाने के बाद छुट्टी टल गई थी।

Next Story