Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MP By-Election : एक तरफ आंदोलन, तो दूसरी तरफ चुनावी सभा, सीएम बोले- शिवराज को टेम्पररी नहीं, परमानेंट सीएम बनाओ

खंडवा जिले के पुनासा में उप चुनाव के लिए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणाएं की हैं, पढ़िए पूरी खबर-

MP By-Election : एक तरफ आंदोलन, तो दूसरी तरफ चुनावी सभा, सीएम बोले- शिवराज को टेम्पररी नहीं, परमानेंट सीएम बनाओ
X

खंडवा। सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे दो संगठन एक प्रकार से आज आमने-सामने हो गए। दरसअल, खंडवा जिले के पुनासा में एक तरफ जहां आज सीएम शिवराज सिंह की सभा थी, तो दूसरी तरफ उसी खंडवा में भारतीय किसान संघ और राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रतिनिधि कलेक्टोरेट परिसर में सरकार के खिलाफ फसल बीमा की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे।

बरसते पानी में हड़ताल करने वालों का कहना है कि 120 हजार लोगों का फसल बीमा किया गया था, लेकिन मात्र 30 हजार लोगों को बीमा का लाभ मिल रहा है। उस पर, विसंगतियां ऐसी हैं कि बीमा प्रीमियम के रूप में जितनी राशि ली गई, बीमा की रकम उससे भी काफी कम है।


उसी खंडवा जिले के पुनासा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक सभा ली। इस सभा में सीएम से मांग की कई मुंदी और किल्लोद को तहसील का दर्जा दिया जाए।

सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह बोले संत सिंगाजी महाराज की नगरी में विकास कार्यो की स्वीकृति आदेश लेकर आया हूं। कमलनाथ ने गरीबों के कफन का पैसा भी रोका था। हम संबल योजना जारी रखेंगे। कमलनाथ बंगले से नही निकलते थे, किसान से नही मिलते थे। जब मैं बोलता था मिलो, तो कहते थे पर्दे में रहने दो।

पुनासा में शिवराज सिंह ने कहा कि अब स्कूल यूनिफॉर्म का काम सहायता समूह के माध्यम से बनाया जाएगा। मन्धाता में इससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनेंगी। स्थानीय लोगों को 70% नौकरी मिलेगी

शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि ओम्कारेश्वर के रहवासियों को पट्टा मिलेगा। उन्होंने मुंदी और किल्लोद को तहसील का दर्जा देने की मांग स्वीकार की और कहा कि इसके साथ-साथ पुनासा को नगर पंचायत भी बना दिया जाएगा।

कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कमलनाथ ने वल्लभ भवन को दलालों का अड्डा बना दिया था।

उन्होंने जनता से अपील की, कि नारायण पटेल का साथ दो, जिससे शिवराज टेम्परेरी नही परमानेंट मुख्यमंत्री बन जाये।



Next Story