Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा ने जारी किया भोपाल नगर निगम चुनाव के लिए संकल्प पत्र, जनता से किए गए शहर के विकास के अनेक वादे

भोपाल नगर निगम के लिए मतदान के दो दिन पहले भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। जिसे पार्टी ने संकल्प पत्र कहा है। इसमें कहा गया है कि भाजपा पूर्व महापौर आलोक शर्मा के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम करेगी और शहर के विकास की गति को आगे बढ़ाया जाएगा। घोषणा पत्र का विमोचन करते हुए पूर्व मंत्री एवं नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि पार्टी संकल्प पत्र के आधार पर ही काम करती है। भोपाल की जिन योजनाओं को मंजूरी मिल चुकी है, उन्हें पूरा कराया जाएगा। हमने गरीब कल्याण के काम करने जैसी बातों को ध्यान में रखकर घोषणा पत्र बनाया गया है। इसके लिए भोपाल में रहने वाले सभी वर्गों के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए गए थे। सुझावों का संकल्प पत्र में समावेश किया गया है।

भाजपा ने जारी किया भोपाल नगर निगम चुनाव के लिए संकल्प पत्र, जनता से किए गए शहर के विकास के अनेक वादे
X

भोपाल। भोपाल नगर निगम के लिए मतदान के दो दिन पहले भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। जिसे पार्टी ने संकल्प पत्र कहा है। इसमें कहा गया है कि भाजपा पूर्व महापौर आलोक शर्मा के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम करेगी और शहर के विकास की गति को आगे बढ़ाया जाएगा। घोषणा पत्र का विमोचन करते हुए पूर्व मंत्री एवं नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि पार्टी संकल्प पत्र के आधार पर ही काम करती है। भोपाल की जिन योजनाओं को मंजूरी मिल चुकी है, उन्हें पूरा कराया जाएगा। हमने गरीब कल्याण के काम करने जैसी बातों को ध्यान में रखकर घोषणा पत्र बनाया गया है। इसके लिए भोपाल में रहने वाले सभी वर्गों के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए गए थे। सुझावों का संकल्प पत्र में समावेश किया गया है।

संकल्प पत्र में किए कई वादे

प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए गुप्ता ने कहा कि संकल्प पत्र में भोपाल राजा भोज संग्रहालय की स्थापना, रानी कमलापति महल का कायाकल्प एवं भारत माता मंदिर परिसर का निर्माण, भोपाल में गौ विश्रामघाट एवं गौशालाओं का निर्माण, छोटे तालाब से खटलापुर तक स्टील केबल स्टे ब्रिज का निर्माण, निजी कालोनियों में बल्क नल कनेक्शन के स्थान पर व्यक्तिगत नल कनेक्शन प्रदान किया जायेगा। भोपाल में लीकेज के कारण पानी की बर्बादी न हो, इस दृष्टि से स्काडा के जरिए लीकेज रोके जाएंगे। इसके साथ ही नागरिकों की असुविधा को ध्यान में रखकर कवर्ड मीट मार्केट का निर्माण किया जाना। पुरानी नवबहार सब्जी मण्डी की भूमि पर फल, आधुनिक मण्डी का निर्माण एवं शहर के प्रमुख बाजारों को अत्याधुनिक और सुव्यवस्थित बनाया जाना। भोपाल को वाटर प्लस शहर बनाने, कोकता ट्रान्सपोर्ट नगर एवं बाग सेवनियाँ में अत्याधुनिक बस डिपो का निर्माण, सीएनजी बसों के संख्या बढ़ाना शामिल है।

चिन्हित वार्ड जीरो बेस्ट बनाए जाएंगे

गुप्ता ने कहा कि पार्टी संकल्प पत्र में भोपाल नगरीय क्षेत्र के समस्त नागरिकों को राज्य सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। भोपाल के चिन्हित वार्ड्स को जीरो बेस्ट वार्ड बनाने का काम किया जाएगा। इसे चरणबद्ध रूप से शेष वार्डो में भी लागू किया जाएगा। पर्यावरण की दृष्टि से शहर में हरियाली बढ़ाने के लिए पौधारोपण किया जाएगा। विद्युत खर्च को कम करने के लिए नगर निगम की सभी इमारतों पर सोलर प्लांट लगाए जाएंगे। भवन स्वामी यदि अपनी छतों पर यदि सोलर सिस्टम लगाते है तो ऐसे भवन स्वामियों को संपत्ति कर में रियायत दी जाएगी।

नागरिकों से सुझाव के आधार पर होगा काम

गुप्ता ने कहा हमारी महापौर श्रीमती मालती राय समय-समय पर भोपाल के नागरिकों से चर्चा करेंगी, सुझाव आमंत्रित करेंगी, उनकी समस्याओं को सुनेंगी और आवश्यकता अनुरूप शहर के विकास को एक नया स्वरूप देंगी। इसी संकल्प के साथ भोपाल के नागरिकों से अपील है कि भारतीय जनता पार्टी के महापौर प्रत्याशी सहित पार्षद प्रत्याशियों को समर्थन दें और प्रचण्ड बहुमत से विजयी बनायें। संकल्प पत्र के विमोचन के दौरान प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, श्रीमती सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, सांसद साध्वी प्रज्ञासिंह, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय, प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी, विकास बोंद्रिया एवं शकृष्णमोहन सोनी भी मौजूद रहे।

और पढ़ें
Next Story