Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big News : सीएमओ निकला करोड़पति, साढ़े पांच करोड़ से ज्यादा की बेहिसाब संपत्ति

24 लाख के सोने-चांदी के जेवर, चार आलीशान मकान, जमीन, एक निर्माणाधीन होटल समेत कई प्रापर्टीज के बारे में पता चला है। पढ़िए पूरी खबर-

Big News : सीएमओ निकला करोड़पति, साढ़े पांच करोड़ से ज्यादा की बेहिसाब संपत्ति
X

उज्जैन। उज्जैन के बड़नगर के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) कुलदीप किंशूक के घर पर लोकायुक्त की टीम ने छापेमारी की है। छापे में कुलदीप किंशूक के घर से करीब 5 करोड़ की अवैध सम्पत्ति का खुलासा हुआ है। सीएमओ के तीन ठिकानों पर दबिश के बाद बरामद रकम से अवैध कमाई की बात निकलकर सामने आई है।

जांच में साढ़े पांच करोड़ से ज्यादा की बेहिसाबी संपत्ति मिली है। 12 साल की नौकरी में कुलदीप को वेतन करीब 22 लाख रुपये मिला, लेकिन उसके पास अब तक 5.63 करोड़ रुपये की जायदाद मिल चुकी है। 24 लाख के सोने-चांदी के जेवर, चार आलीशान मकान, जमीन, एक निर्माणाधीन होटल समेत कई प्रापर्टीज के बारे में पता चला है। सीएमओ के पास से 10 खातों की जानकारी मिली है, जिसमें एक करोड़ से अधिक की रकम जमा है।

वर्तमान में वह सहायक राजस्व निरीक्षक है, लेकिन उसके पास कार्यभार प्रभारी सीएमओ का है। लोकायुक्त पुलिस के निरीक्षक राजेंद्र वर्मा ने बताया कि जून में कुलदीप किंशुक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी।

जांच के बाद मंगलवार को यह कार्रवाई की गई। बड़नगर में सरकारी आवास पर सुबह 5:30 बजे लोकायुक्त निरीक्षक संतोष जमरा व विशाल रेशमिया के साथ टीम पहुंची। किंशुक ने ही दरवाजा खोला था। लोकायुक्त टीम ने अपना परिचय दिया तो उसके होश उड़ गए। बैंकों की 55 से अधिक पासबुक सहित बैंक, सचिव व सीएमओ की सीलें और कुछ कंस्ट्रक्शन साइट के बिल भी मिले। इस छापेमारी के बाद जो सामने आया है उसे देखकर हर कोई हैरान रह गए।

Next Story
Top