Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : जमाखोरी करके रखे गए 400 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर जब्त

30 हजार रुपए में एक गैस सिलेंडर और 5 हजार रुपए की बेची जा रही थी किट

बड़ी खबर : जमाखोरी करके रखे गए 400 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर जब्त
X

सतना. मध्यप्रदेश के सतना जिले में कोरोना महामारी के दौर में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की जमाखोरी और कालाबाजारी करने का मामला सामने आया है. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की साझा कार्रवाई में 400 गैस सिलेंडर जब्त किए गए हैं. इस मामले में आरोपी के विरुद्ध चोर बाजारी का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा रहा है और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई किए किए जाने की बात कलेक्टर ने कही है.

दरअसल कलेक्टर अजय कटेसरिया को शनिवार की शाम एक सूचना मिली थी जिसमें बताया था कि राजीव इंजीनियरिंग नामक फॉर्म द्वारा 30 हजार रुपए का ऑक्सीजन गैस सिलेंडर और 5 हजार रुपए की सिलेंडर में लगने वाली किट बेची जा रही है. जिस व्यक्ति को डिलीवरी देना था उसे आरोपी ने कहा था कि अभी प्रशासन की कड़ी नजर है लिहाजा पकड़ ढीली होने के बाद में डिलीवरी देगा.

सूचना के आधार पर कलेक्टर अजय कटेसरिया ने एसडीएम को निर्देश दिए इसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने कोलगवा थाना क्षेत्र के बस स्टैंड के पीछे छापामार कार्रवाई की जहां पर 400 गैस सिलेंडर मिले. इसमें से ज्यादातर गैस सिलेंडर खाली है. कलेक्टर ने कहा कि गैस सिलेंडर मिलने से जिला अस्पताल समेत पूरे समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित कोविड सेंटरों में ऑक्सीजन की समस्या खत्म होगी और लोगों को इसकी सुविधा मिलेगी यह चोर बाजारी का मामला है और संभव होगा तो राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम की कार्यवाही की जाएगी.

Next Story