Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BIG BREAKING : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज

कमलनाथ के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट की धारा 54 और भ्रामक जानकारी फैलाने की धारा भी लगाई गई है। इसके अलावा धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

BIG BREAKING : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज
X

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कर लिया गया है। कमलनाथ के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट की धारा 54 और भ्रामक जानकारी फैलाने की धारा भी लगाई गई है। इसके अलावा धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल एक प्रेस वार्ता के दौरान कमलनाथ ने कहा था कि 'दुनिया भर में देश की पहचान इंडियन कोरोना' से बन गई है। कमलनाथ ने कहा कि इसकी शुरुआत चीनी कोरोना से हुई थी. जनवरी 2020 में कहते थे यह कोरोना चीन का है। अब यह भारतीय वेरिएंट कोरोना है। कमलनाथ के इस बयान पर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बीजेपी ने क्राइम ब्रांच को कमलनाथ के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया था।

बीजेपी इस बयान को लेकर कमलनाथ पर हमलावर थी। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पहले केजरीवाल ने कहा और अब कमलनाथ भी इंडियन कोरोना कह रहे हैं। यह लोग जानबूझकर कह रहे हैं। हर जगह वहां सवाल उठाना जहां देश का अपमान हो। मध्य प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट करके कहा कि 'कमलनाथ जी, चीन से आपकी दोस्ती के किस्से तो सुने थे लेकिन आज आपने चाइनीस कोरोना को इंडियन कोरोना बताकर चीन की गुलामी की है। आपको भारत की इज्जत उछालने का कोई हक नही है!'

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी के नेता देश को बदनाम करने में मजा लेते हैं। इसके अलावा उन्होंने जिम्मेदार ठहराया कि कांग्रेस ने 7 अगस्त, 2008 को चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

Next Story