Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भोपाल : नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत, एक बच्चे की जान ग्रामीणों ने बचाई

भोपाल के हलाली नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत और एक बच्चे के गंभीर होने की खबर है। जिस बच्चे की जान बची है, उसे ग्रामीणों ने नदी में छलांग लगाकर बचाया। पढ़िए पूरी खबर-

भोपाल : नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत, एक बच्चे की जान ग्रामीणों ने बचाई
X

भोपाल। राजधानी के ईंटखेड़ी क्षेत्र से बहने वाली हलाली नदी में डूबने से मंगलवार की दोपहर दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि एक को जिंदा बचा लिया। यह हादसा तब हुआ जब ईंटखेड़ी के हनुमान मंदिर क्षेत्र में रहने वाले तीन बच्चे हलाली नदी पर खेलने चले गए। बच्चे पानी में उतर गए, जिससे वे डूब गए। इन्हें बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन दो की मौत हो गई। एक की हालत में सुधार बताया जाता है।

ईंटखेड़ी थाना प्रभारी सुनील चतुर्वेदी ने 'हरिभूमि' को बताया कि ईंटखेड़ी के हनुमान मंदिर के पास रहने वाले परिवारों के तीन बच्चे खेलते-खेलते हलाली नदी की ओर चले गए। बच्चे खेलते में ही पानी के पास पहुंच गए। बताते हैं कि इनमें से एक बच्चा नदी में बहने लगा तो दोनों ने उसे बचाने का प्रयास किया। इस तरह तीनों नदी में बह गए। वहां आसपास मौजूद ग्रामीणों ने बच्चों को पानी में बहते देखा तो तैराक तत्काल बच्चों को बचाने नदी में कूद गए। काफी प्रयास करने के बाद ग्रामीणों ने तीनों बच्चों को निकाल लिया।

पानी भर गया पेट में

नदी से निकाले गए बच्चों के पेट में पानी भर गया था, जिसे निकालने का ग्रामीणों ने प्रयास किया। साथ ही पुलिस को सूचित किया और बच्चों को लेकर अस्पताल की ओर दौड़े। जिसमें से एक को आरोग्य अस्पताल में भर्ती कराया। जिसकी जान बच गई, लेकिन दो की मौत हो गई।

पुलिस मौके पर

खबर लिखे जाने तक बच्चों के नाम उजागर नहीं हो सके थे। पुलिस मौके पर इसी मामले में जुटी है। र्इंटखेड़ी में मातम छाया है। थाना प्रभारी चतुर्वेदी ने कहा कि बच्चों के नाम कुछ देर बाद पता चल जाएंगे। माहौल बहुत भीड़ भरा है।

बच्चे मानते नहीं हैं, नदी में चले जाते हैं

'हरिभूमि' ने ईंटखेड़ी थाना प्रभारी पद से 31 अगस्त को रिटायर हुए पूर्व थाना प्रभारी वीरेंद्र कुशवाह से बात की, तो उन्होंने कहा कि बच्चे मानते नहीं हैं, नदी में नहाते तो हैं ही, पानी में खेलते भी हैं। पहले भी कई बार मना किया है, लेकिन बच्चे मानते नहीं हैं। देखिए वीडियो-


Next Story