Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

33 घंटे के लिए भोपाल फिर 'लॉक', नाईट कर्फ्यू में भी भारी सख्ती

राजधानी 33 घंटे के लिए फिर 'लॉक' हो गई है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शनिवार रात नौ बजे से लॉकडाउन लागू हो गया, जो सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगा। ऐसे में न तो दुकानें खोलने की इजाजत मिलेगी और न ही बेवजह आने-जाने की।

भोपाल. राजधानी 33 घंटे के लिए फिर 'लॉक' हो गई है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शनिवार रात नौ बजे से लॉकडाउन लागू हो गया, जो सोमवार सुबह छह बजे तक रहेगा। ऐसे में न तो दुकानें खोलने की इजाजत मिलेगी और न ही बेवजह आने-जाने की। लगभग 200 स्थानों पर ढाई हजार पुलिसकर्मी हर वक्त नजर रखेंगे। कोरोना के चलते लगातार तीसरे रविवार को सड़कों पर सन्न्ाटा पसरा रहेगा। इससे पहले दो बार क्रमश: 34 व 33 घंटे का लॉकडाउन लग चुका है।

नाइट कर्फ्यू एवं लॉकडाउन के चलते प्रशासन ने कई इलाकों में रात में ही बैरिकेडिंग कर दी। खासकर 74 बंगले, चार ईमली सहित पॉश इलाकों में बैरिकेडिंग कर रास्ते बंद किए गए। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा 144 के तहत शनिवार को संशोधित आदेश जारी किए। इसमें 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को रविवार को लॉकडाउन के दौरान वैक्सीनेशन कराने के लिए आवागमन में छूट दी गई है। टीका लगाने वाली टीम को भी आने-जाने की छूट रहेगी। आवागमन के दौरान आइडी व आधार कार्ड साथ रखना होगा। सुबह आठ बजे तक सांची पार्लर भी खुले रहेंगे।

Next Story