Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने के आदेश पर लगी रोक, SC ने EC से कहा- 'आपके अधिकार क्षेत्र में नहीं'

कांग्रेस का तर्क था कि स्टार प्रचारक का दर्जा चुनाव आयोग नहीं देता है। यह पार्टी तय करती है, तो चुनाव आयोग उससे यह कैसे छीन सकता है। पढ़िए पूरी खबर-

कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने के आदेश पर लगी रोक, SC ने EC से कहा- आपके अधिकार क्षेत्र में नहीं
X

भोपाल। मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी उथल-पुथल जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह आपके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। कांग्रेस का तर्क था कि स्टार प्रचारक का दर्जा चुनाव आयोग नहीं देता है। यह पार्टी तय करती है, तो चुनाव आयोग उससे यह कैसे छीन सकता है।

इस संबंध में राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि चुनाव आयोग की कार्रवाई अलोकतांत्रिक है। आयोग ने बिना नोटिस दिए कमलनाथ को स्टार प्रचारक की सूची से अलग कर दिया। इसे लेकर कांग्रेस ने ई-फाइल के जरिए कोर्ट में याचिका दायर की थी।

बता दें मंत्री इमरती देवी को 'आइटम' और सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए 'नौटंकी का कलाकार' जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने पर कमलनाथ से चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया। इसमें कहा गया कि कमलनाथ को कई बार चेताया गया, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

Next Story