Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आयुर्वेद, सिद्धा, यूनानी एएसयू यूजी - पीजी में अब 10 मई तक हो सकेंगे प्रवेश, आयुष कालेजों में रिक्त हैं इतनी सीटें

भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग ( NCISM) ने देशभर के आयुर्वेद बीएएमएस, सिद्धा बीएसएमएस , यूनानी बीयूएमएस स्नातक तथा एमडी-एमएस पीजी स्नातकोत्तर में प्रवेश की तिथि 30 अप्रैल से बढाकर 10 मई कर दी है! आयुष मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ राकेश पाण्डेय ने बताया कि* ये प्रवेश 2021-22 सत्र के लिये हैं और देशभर में अभी भी आयुष कॉलेजों में दस हजार से ज्यादा सीटें रिक्त हैं!

आयुर्वेद, सिद्धा, यूनानी एएसयू यूजी - पीजी में अब 10 मई तक हो सकेंगे प्रवेश, आयुष कालेजों में रिक्त हैं इतनी सीटें
X

भोपाल। भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग ( NCISM) ने देशभर के आयुर्वेद बीएएमएस, सिद्धा बीएसएमएस , यूनानी बीयूएमएस स्नातक तथा एमडी-एमएस पीजी स्नातकोत्तर में प्रवेश की तिथि 30 अप्रैल से बढाकर 10 मई कर दी है! आयुष मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ राकेश पाण्डेय ने बताया कि* ये प्रवेश 2021-22 सत्र के लिये हैं और देशभर में अभी भी आयुष कॉलेजों में दस हजार से ज्यादा सीटें रिक्त हैं! जबकि स्टेट लेबल पर भी सभी राज्यों में काउंसलिंग के विभिन्न चरण जारी हैं! अभी यह पत्र एनसीआईएसएम भारत सरकार दिल्ली द्वारा जारी किया गया है, संभव है शीघ्र ही राज्यों में भी लागू होगा!

मप्र में चतुर्थ चरण स्टेट मॉपअप - 2 का शेड्यूल

-- च्वाइस फिलिंग - 23 & 24 अप्रैल को !

-- महाविद्यालय वार - मेरिट सूची प्रकाशन 1 × 10 आधार पर 25 अप्रैल 2022 को !

-- रिपोर्टिंग 26 & 27 अप्रैल को!

- महाविद्यालयवार रिपोर्टेड अभ्यर्थियों की मेरिट सूची 27 अप्रैल को !

-- छात्रों के अस्थाई प्रवेश 27 अप्रैल को दोपहर 2 बजे से रात्रि 11.59 मिनिट तक होंगे

छात्र पूरी जानकारी एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ले सकेंगे! सूत्र बताते हैं कि अभी भी 57 आयुष कॉलेजों की कुल 4420 सीटों में से एक हजार से ज्यादा सीटें खाली हैं, जो संभवत: भरी जावेंगी! डॉ पाण्डेय ने आयुष संचालनालय मप्र से पुन: रजिस्ट्रेशन ओपन करने का आग्रह किया है ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्र प्रवेश ले सकें

और पढ़ें
Next Story