Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्रकार के नाम पर दलाल और आत्मघाती दस्ता तैयार कर रहे हैं पत्रकारिता विश्वविद्यालय : श्रवण गर्ग

विभिन्न बड़े मीडिया संस्थानों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे श्रवण गर्ग का यह दर्द तब छलका, जब वे ‘आईएनएच न्यूज’ के खास शो ‘चर्चा’ में हिस्सा लेकर अपनी बातें रख रहे थे। पढ़िए पूरी खबर-

पत्रकार के नाम पर दलाल और आत्मघाती दस्ता तैयार कर रहे हैं पत्रकारिता विश्वविद्यालय : श्रवण गर्ग
X

रायपुर/भोपाल । देश की पत्रकारिता में नामचीन चेहरा श्रवण गर्ग कहते हैं कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय आत्मघाती दस्ता तैयार कर रहे हैं। वहां पत्रकार नहीं, बल्कि दलाल तैयार किए जा रहे हैं।

विभिन्न बड़े मीडिया संस्थानों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे श्रवण गर्ग का यह दर्द तब छलका, जब वे 'आईएनएच न्यूज' के खास शो 'चर्चा' में हिस्सा लेकर अपनी बातें रख रहे थे।

दरअसल, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर में पत्रकारिता के छात्रों के लिए तैयार किए गए प्रश्नपत्रों में कुछ ऐसे प्रश्न दिए गए हैं, जो एक विचारधारा विशेष के समर्थक प्रतीत होते हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने भी गंभीर सवाल उठाए हैं।


उन्हीं विवादित प्रश्नों पर आधारित विषय को 'आईएनएच' के खास शो 'चर्चा' के इस एपिसोड में शामिल किया गया, जिसका टाइटल था- सवालों पर 'सवाल'। 'आईएनएच-हरिभूमि' के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी की मेजबानी में होने वाले इस शो में कई तल्ख बातें आईं हैं, जो पत्रकार और पत्रकारिता के छात्रों के लिए तो विचारणीय हैं ही, सिविल सोसायटी के लिए भी गंभीर प्रश्न हैं।

इस 'चर्चा' के अंतर्गत पैनलिस्ट के रूप में देश के सुविख्यात पत्रकार श्रवण गर्ग तो थे ही, मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर, पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति, शिक्षाविद डॉ. शिवकुमार पांडेय, वरिष्ठ भाजपा नेता यशपाल सिंह सिसोदिया और कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला भी शामिल थे। 'चर्चा' को विस्तार से देखने के लिए नीचे वीडियो के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-


Next Story
Top