Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही: 70 साल की महिला को वैक्सीन की डबल डोज दी, मचा हड़कंप

लापरवाही पर डॉक्टरों ने ये दलील दी है कि नीडल हिल जाने की वजह से एक ही डोज़ को दो बार लगाया गया है। इस घटना के बाद से महिला और उसके परिजन घबराए हुए हैं। पढ़िए पूरी खबर-

वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही: 70 साल की महिला को वैक्सीन की डबल डोज दी, मचा हड़कंप
X

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल में कोविड वैक्सीनशन के दौरान बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल यहां 70 साल की एक बुजुर्ग महिला को कोविड वैक्सीन की डबल डोज दे दी। इससे हड़कंप मच गया। इसके बाद महिला के परिजन काफी देर तक परेशान होते रहे। लापरवाही पर डॉक्टरों ने ये दलील दी है कि नीडल हिल जाने की वजह से एक ही डोज़ को दो बार लगाया गया है। इस घटना के बाद से महिला और उसके परिजन घबराए हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक बैतूल की सदर निवासी 70 वर्षीय सियाबाई डोंगरे को कोविड वैक्सीन का पहला डोज़ लगाने उनका बेटा लेकर वैक्सीनशन सेंटर पहुंचा। लेकिन यहां सियाबाई को एक बार नहीं बल्कि दो बार इंजेक्शन चुभने का अहसास हुआ। सियाबाई के अपने बेटे ने बताया कि ग़लती से वैक्सीन का डबल डोज दिया गया है और अब उन्हें बहुत डर लग रहा है।

वैक्सीनशन के बाद सियाबाई को जिला अस्पताल लाया गया, जहां उनकी जांच हुई और उन्हें पानी अधिक पीने और आराम करने की सलाह देकर घर भेज दिया गया। डॉक्टरों का कहना है की डबल डोज़ नहीं लगाया गया बल्कि एक ही डोज़ को दो बार लगाया क्योंकि पहली बार मे इंजेक्शन की नीडल बाहर आ गई थी।

महिला और उसके परिजन घबराए हुए हैं कि- 'जो कुछ डॉक्टर बता रहे हैं अगर सब कुछ वैसा ही है तो ठीक है वरना इस तरह की लापरवाही कहीं भारी ना पड़ जाए।'

Next Story