Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश के 11 जिलों को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार, कल के बाद यहां कोटा पूरा होने की संभावना

मध्यप्रदेश के बड़े हिस्से में अच्छी बारिश के बावजूद 11 जिले ऐसे हैं, जहां सूखे की दस्तक है ये अब भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। ये जिले बुंदेलखंड, चंबल-ग्वालियर एवं विंध्य अंचल के हैं। मौसम विभाग ने 2 अगस्त के बाद फिर पूरे प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी कर रखी है। उम्मीद की जा रही है कि इस बारिश से इन जिलों का भी कोटा पूरा हो जाएगा।

मध्यप्रदेश के 11 जिलों को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार, कल के बाद यहां कोटा पूरा होने की संभावना
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़े हिस्से में अच्छी बारिश के बावजूद 11 जिले ऐसे हैं, जहां सूखे की दस्तक है ये अब भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। ये जिले बुंदेलखंड, चंबल-ग्वालियर एवं विंध्य अंचल के हैं। मौसम विभाग ने 2 अगस्त के बाद फिर पूरे प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी कर रखी है। उम्मीद की जा रही है कि इस बारिश से इन जिलों का भी कोटा पूरा हो जाएगा।

यहां सबसे कम बारिश

ये जिले झाबुआ, अलीराजपुर, दतिया, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली, कटनी और डिंडौरी हैं, जहां सबसे कम बारिश हुई है। यहां कोटे से 21% से लेकर 45% तक कम पानी गिरा है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में सिर्फ उमरिया, सीधी, रतलाम और मलजखंड में हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, चंबल, बघेलखंड और बुंदेलखंड में अच्छी बारिश की संभावना है। 2 अगस्त से नया सिस्टम बन रहा है। इससे इन इलाकों में भी अच्छी बारिश हो सकती है।

और पढ़ें
Next Story