Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: मानसून से मौसम हुआ सुहावना, 17 से 21 जून तक भारी बारिश का अलर्ट

Mausam Ki Jankari: मानसून के प्रवेश के कारण, राज्य में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। सड़कों पर स्थिति तालाब जैसी हो गई। बारिश के कारण कुछ स्थानों पर बिजली भी गुल हो गई। मौसम विभाग ने 17 जून से 21 जून तक राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Mausam Ki Jankari: मानसून से मौसम हुआ सुहावना, 17 से 21 जून तक भारी बारिश का अलर्ट
X

Mausam Ki Jankari: झारखंड में मानसून का असर लगातार जारी है। यहां हर दिन बारिश की बौछार देखने को मिल रही है। इस बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल रही है। कई जगहों पर आसमान में काले बादल छाए हुए हैं।

अगर हम रांची की बात करें तो बारिश के कारण कई जगहों की सड़कों पर भारी जल जमाव हो गया है। लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। कुछ जगहों पर बिजली भी गुल हो गई। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के चलते राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में बारिश की बौछार देखने को मिलेगी।

हालांकि इस बीच दिन में थोड़ी बहुत धूप निकलेगी, लेकिन बारिश का हाल अभी बना रहेगा। मौसम की यह स्थिति मानसून तक इसी तरह रहेगी। सोमवार को रांची में दोपहर में हल्की बारिश के साथ शुरुआत हुई, लेकिन शाम हाेते ही मूसलाधार बारिश शुरू हाे गई।

तेज गरज के साथ राजधानी में 69 मिमी बारिश हुई। भारतीय माैसम केंद्र रांची के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि 16 और 17 जून काे रांची, देवघर, दुमका, धनबाद, गिरिडीह, गाेड़डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज, बाेकाराे, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में भारी बारिश हाेने की संभावना बन सकती है।

जबकि 17 से 21 जून तक पलामू, गढ़वा, चतरा, काेडरमा, लातेहार, लाेहरदगा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला खरसावां में मूसलाधार भारी बारिश हो सकती है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top