Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परिजनों ने जिंदा लड़की का कर दिया अंतिम संस्कार, मां का रो-रोकर बुरा हाल

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां प्यार (Love) में पागल एक लड़की (Girl) ने अपने माता-पिता (Mother-Father) की राजी के बगैर शादी (wedding) रचा ली।

परिजनों ने जिंदा लड़की का कर दिया अंतिम संस्कार, मां का रो-रोकर बुरा हाल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां प्यार (Love) में पागल एक लड़की (Girl) ने अपने माता-पिता (Mother-Father) की राजी के बगैर शादी (wedding) रचा ली। फिर क्या था परिवार में इस बात को लेकर बवाल मच गया। पुरे गांव यह खबर आग की तरह फैल गई। दरअसल, लड़की किसी और से नहीं बल्कि अपने चचेरे भाई (Cousin brother) से ही प्यार कर बैठी, घरवालों के लाख समझाने पर भी लड़की किसी की बात मानने को तैयार नहीं थी। आखिरकार लड़की ने अपने चचेरे भाई से शादी रचा ही ली। इस शादी (Shadi) के बाद खूब हंगामा हुआ औऱ अंत में युवती के परिवार वालों ने कुछ ऐसा किया कि जो कोई सोच नहीं सकता।


आपको बता दें कि घर वाले इस बात से इतने नाराज थे कि उन्होंने गुस्से में युवती का पुतला बनाकर उसकी अंत्येष्टि ही कर डाली। यह मामला चतरा जिले (Chatra district) के टंडवा प्रखंड के धनगड़ा पंचायत (Dhangra Panchayat) का है। यहां पर खरिका गांव की एक युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी रचा ली। गुस्साए परिजनों ने युवती का पुतला बनाकर शवयात्रा निकाली और श्मशान घाट ले जाकर उसका दाह-संस्कार कर दिया। घटना से आहत लड़की के पिता और परिजनों ने उसके साथ रिश्ता (Relation) समाप्त करने का ऐलान कर दिया। युवती की मां का रो-रोकर बुरा हाल है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिजनों (Family) का कहना है कि बेटी की करतूत से समाज में उनकी इज्जत खराब हो गई है। बता दें कि युवती के अंतिम संस्कार (Funeral) पर गांव के दर्जनों लोग समेत अन्य रिश्तेदार (Relative) भी मौजूद थे। गांववालों और स्थानीयों लोगों का मानना है कि इन दोनों के इस निर्णय से समाज पर बुरा असर पड़ेगा। लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं। परिवार को अपनी बैटी की इस हरकत से मान सम्मान को ठेस पहुंची है। इस प्रेम कहानी (Love Story) पुरे गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Next Story