Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

J&K: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को चिम्मर इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त जानकारी मिली थी। इसी सूचना के आधार पर भारतीय सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

J&K: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर
X

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकवादी आए दिन सुरक्षाबलों पर हमला करने की फिराक में रहते हैं। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस एनकाउंटर में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिम्मर इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। एक आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को चिम्मर इलाके में दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त जानकारी मिली थी। इसी सूचना के आधार पर भारतीय सेना के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उनपर फायरिंग कर दी। इसके बाद भी जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन वे नहीं माने और फायरिंग जारी रखी। इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। सुरक्षाबलों को उम्मीद है कि इलाके में 4 आतंकी हो सकते हैं इसीलिए पूरी सावधानी के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 27 जून को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में अवंतीपोरा के हरिपरिगाम इलाके में पूर्व एसपीओ फैयाज अहमद, उनकी पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एसपीओ की मौके पर ही मौत हो गई थी उनकी पत्नी और बेटी की अस्पताल में इलाज के दौरान सांसें थम गई थी। कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने पूर्व एसपीओ फैयाज अहमद के परिवार से मुलाकात की थी और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की थी।

और पढ़ें
Next Story