Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, अभियान जारी

कश्मीर आईजी विजय कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, अभियान जारी
X

सुरक्षाबल, फोटो फाइल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज सुबह भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के मनिहाल में हुई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कश्मीर आईजी विजय कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। मुठभेड़ स्थल पर दो और आतंकवादी फंसे हुए हैं। ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले कश्मीर जोन पुलिस ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां के मनिहाल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकी मारे गए हैं।



आपको बता दें कि बीते हफ्ते शोपियां के रावलपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश कमाडर सज्जाद अफगानी मारा गया था। उसके पास से चीन निर्मित स्टील की 36 गोलियों मिली थीं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने अपने वाहनों, बंकरों और जवानों की बुलेट प्रूफिंग क्षमता को और मजबूत किया है। स्टील की यह गोलियां सामान्य बुलेफ प्रूफ वाहनों और जवानों की बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने की क्षमता रखती हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते दिनों केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने बताया था कि साल 2020 से जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन के दौरान 226 आतंकवादी मारे गए हैं। जबकि, हमारे सुरक्षाबलों ने 296 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने कहा था कि कश्मीर घाटी में पथराव की घटनाओं में कमी आई है, लेकिन यह अभी पूरी तरह से बंद नहीं हुई है।

Next Story